1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड: ऐसा क्या हुआ की चार महीने बाद ही सीएम तीरथ सिंह रावत ने कर दी इस्तीफे की पेशकश, जानिए पूरा मामला

उत्तराखंड: ऐसा क्या हुआ की चार महीने बाद ही सीएम तीरथ सिंह रावत ने कर दी इस्तीफे की पेशकश, जानिए पूरा मामला

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले वहां पर बड़ा उल्टफेर देखने को मिला रहा है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफे की पेशकश की है। बता दें कि, चार महीने पहले ही उन्हें त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह सीएम बनाया गया था। हालंकि, चार महीने बाद उनके इस्तीफे की पेशकश को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं। सवाल उठ रहा है कि ऐसा क्या हुआ कि ​चार महीने बाद ही तीरथ सिंह रावत को इस्तीफे की पेशकश करनी पड़ी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले वहां पर बड़ा उल्टफेर देखने को मिला रहा है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफे की पेशकश की है। बता दें कि, चार महीने पहले ही उन्हें त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह सीएम बनाया गया था। हालंकि, चार महीने बाद उनके इस्तीफे की पेशकश को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं। सवाल उठ रहा है कि ऐसा क्या हुआ कि ​चार महीने बाद ही तीरथ सिंह रावत को इस्तीफे की पेशकश करनी पड़ी।

पढ़ें :- अब दिल्ली में भी कांवड़ यात्रा बैन, कोरोना के चलते लिया फैसला

बता दें कि तीन दिनों से दिल्ली में डेरा जमाए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को, पिछले 24 घंटों के भीतर दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी। मुलाकातों के इस दौर से प्रदेश में एक और नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें आरंभ हो गई।

नड्डा के दिल्ली स्थित आवास पर उनसे मुख्यमंत्री की लगभग आधे घंटे की यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब रावत के भविष्य को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। खबर आ रही है कि तीरथ सिंह रावत ने ताजा राजीनितक हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश की है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि उनका इस्तीफा मंजूर हुआ है या नहीं।

सूत्रों की माने तो बीजेपी उत्तराखंड के लिए नए सीएम की तलाश तेज कर दी है। देर रात या कल तक नए नाम की घोषणा पार्टी कर सकती है। बता दें कि, वहां पर विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

 

पढ़ें :- उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला: कोरोना संकट के चलते स्थगित हुई कांवड़ यात्रा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...