1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अलकनंदा अपार्टमेंट में वृहद स्तर पर हुआ ‘टीकाकरण कैम्प’ का आयोजन, लोगों में दिखा टीकाकरण का उत्साह

अलकनंदा अपार्टमेंट में वृहद स्तर पर हुआ ‘टीकाकरण कैम्प’ का आयोजन, लोगों में दिखा टीकाकरण का उत्साह

गोमती नगर विस्तार स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट में सरकार के द्वारा एक 'टीकाकरण कैम्प' का आयोजन किया गया. इस कैम्प में 18-44 आयु वर्ग के लोगो का टीकाकरण किया जाना था. जिसमे करीब 350 लोगो को टीकाकरण का लाभ मिला.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: गोमती नगर विस्तार स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट में सरकार के द्वारा एक ‘टीकाकरण कैम्प’ का आयोजन किया गया. इस कैम्प में 18-44 आयु वर्ग के लोगो का टीकाकरण किया जाना था. जिसमे करीब 350 लोगो को टीकाकरण का लाभ मिला. इस टीकाकरण कैम्प में अलकनंदा अपार्टमेंट में निवास करने वाले लोगो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अधिक से अधिक लोगो में टीकाकरण का उत्साह देखने लायक था. इसी के साथ ही अपार्टमेंट में काम करने वाले सहायक/सहायिकाओं/सिक्यूरिटी गार्ड/ वाहन चालक आदि को भी इस टीकाकरण कैंप के माध्यम से टीकाकरण का लाभ प्रदान किया गया.

पढ़ें :- जलवायु परिवर्तन ने व्यापक स्तर पर कृषि को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया : डॉ. दिनेश शर्मा

साथ ही अपार्टमेंट निवासियों ने अपनी सहायक/सहायिकाओं/सिक्यूरिटी गार्ड/ वाहन चालक आदि को इस दौरान टीकाकरण के लाभ से परिचित कराया और इन्हें जागरूक करते हुए टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया. वहीँ इस टीकाकरण कैंप में बड़ी संख्या में लोगो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

वहीँ सरकार को भी ऐसे अधिक से अधिक कैम्प लगाकर लोगो का टीकाकरण करना चाहिए और लोगो के मन में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करते हुए प्रत्येक व्यक्ति को टीकाकरण का लाभ पहुचाना चाहिए जिससे अधिक से अधिक लोग अपने आपको इस महामारी से सुरक्षित महसूस कर सकें। इस कैम्प को लगावाने में अलकनंदा अपार्टमेंट के आरवा बोर्ड सचिव, श्री अभिलाष भट्ट की अहम भूमिका रही । जिनके प्रयासों और योगदान के बाद इस टीकाकरण कैंप का आयोजन संभव हो सका.

पढ़ें :- सीएम योगी ने वैक्सीनेशन शिविर का किया निरीक्षण, लाभार्थियों को प्रदान किये कार्ड

जिसके बाद अलकनंदा अपार्टमेंट वासियों और सहायक/सहायिकाओं सहित अन्य लोगो ने बढ़ चढ़कर टीकाकरण कराया. इस दौरान टीकाकरण कराये जाने का उत्साह देखने लायक रहा. ये एक सराहनीय पहल है और इस प्रकार के अधिक से अधिक कैम्प लगने चाहिए जिससे सभी को टीकाकरण का लाभ समय रहेंते प्रदान किया जा सकें. अलकनंदा सोसाइटी के अध्यक्ष अशोक सिंह, संयुक्त कोषाध्यक्ष श्वेता अग्रवाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...