1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अमेरिका-चीन में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू, राहुल गांधी ने पूछा-भारत का नंबर कब आएगा मोदी जी?

अमेरिका-चीन में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू, राहुल गांधी ने पूछा-भारत का नंबर कब आएगा मोदी जी?

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण का मामला अभी थमा नहीं है। वहीं, कोरोना की वैक्सीन को लेकर तैयारियां शुरू हो गयीं हैं। वहीं, अमेरिका, रूस, चीन और ब्रिटेन जैसे देशों में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हो गया है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार से कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल किया है।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

उन्होंने पूछा है कि चीन, अमेरिका में टीकाकरण शुरू हो गया है, भारत का नंबर कब आएगा मोदी जी?  बुधवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि, दुनियाभर में 23 लाख लोगों को अभी तक कोविड वैक्सीन लग चुकी है। चीन, अमेरिका, ब्रिटेन, रूस में टीकाकरण शुरू हो गया है। भारत का नंबर कब आएगा, मोदी जी? राहुल ने अपने इस ट्वीट के साथ एक ग्राफ भी साझा किया है, जिसमें बताया गया है कि अब तक इन देशों में कितने लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

बता दें कि, देश के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि, भारत में जनवरी से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा, मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि शायद जनवरी में किसी भी सप्ताह में, ऐसा समय हो सकता है जब सरकार भारत के लोगों को कोरोना की पहली वैक्सीन देने की स्थिति में हो। उन्होंने कहा, हमारे पास दुनिया में सबसे अधिक रिकवरी रेट हैरू 95 और 96 प्रतिशत के बीच। अमेरिका, रूस और ब्राजील जैसे दुनिया के कुछ विकसित देशों की तुलना में, जहां रिकवरी रेट 60 से 80 प्रतिशत के बीच है, इसे देखकर पता चलता है कि हम बेहतर स्थान पर हैं।

 

पढ़ें :- Weather Update : उत्तर भारत में दिसंबर के पहले हफ्ते में बारिश से बढ़ेगी ठंड
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...