1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र में टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन की डोज सीमित, केंद्रों से लौटाए जा रहे लोग  

महाराष्ट्र में टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन की डोज सीमित, केंद्रों से लौटाए जा रहे लोग  

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की गति तेज है। कोरोना से लड़ाई के बीच वैक्सीनेशन का भी काम राज्य में चल रहा है। देशभर में चल रहे कोरोना टीकाकरण के बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन के डोज अब ज्यादा नहीं बचे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की गति तेज है। कोरोना से लड़ाई के बीच वैक्सीनेशन का भी काम राज्य में चल रहा है। देशभर में चल रहे कोरोना टीकाकरण के बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन के डोज अब ज्यादा नहीं बचे हैं। टीके की डोज की कमी के चलते लोगों को टीकाकरण केंद्रों से वापस भेजा जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार से मांग की है कि 20 से 40 साल उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगाने की इजाजत दी जाए। टोपे ने बुधवार को कहा कि राज्य में कोरोना की स्थिति पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। आने वाले समय में सरकार को जब लगेगा तो वह प्रतिबंधों में जरूर छूट देगी। मंत्री ने कहा कि सरकार को संदेह है कि कोरोना का नया स्ट्रेन लोगों को ज्यादा संक्रमित कर रहा है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र के राज्यपाल ने दिग्गज़ हस्तियों को जननायक सम्मान से किया सम्मानित

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, कोरोना का प्रसार रोकने के लिए राज्य में लगे प्रतिबंधों के खिलाफ लोगों को उकसाने का काम विपक्ष को नहीं करना चाहिए। यदि किसी तरह की ढील देने की जरूरत पड़ी तो सरकार इस बारे में जरूर सोचेगी।

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 55,469 नए मामले सामने आए जिसके बाद यहां कुल मामले बढ़कर 31,13,354 हो गए। इसके साथ ही महामारी से 297 और मरीजों की मौत हुई। राज्य में इस महामारी से मरने वाले की संख्या 56,330 हो गई है। नए मामले पुणे, मुंबई, ठाणे, नागपुर, नासिक में ज्यादा मिल रहे हैं। कोरोना केस में हो रही वृद्धि को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को आरटी-पीसीआर जांच की दर बढ़ाने के लिए कहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...