1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Vaccine Update: जॉनसन एंड जॉनसन की single dose कोरोना वैक्सीन को मिली मंजूरी, भारत के पास 5 टीके

Vaccine Update: जॉनसन एंड जॉनसन की single dose कोरोना वैक्सीन को मिली मंजूरी, भारत के पास 5 टीके

कोरोना लड़ाई लड़ने के लिए अब एक और वैक्सीन आ गई है। जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वाली COVID-19 वैक्सीन को भारत में आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करके कहा है कि अब भारत के पास 5 EUA वैक्सीन मौजूद हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vaccine: कोरोना लड़ाई लड़ने के लिए अब एक और वैक्सीन आ गई है। जॉनसन एंड जॉनसन (johnson and johnson) की सिंगल डोज वाली COVID-19 वैक्सीन को भारत में आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करके कहा है कि अब भारत के पास 5 EUA वैक्सीन मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि यह COVID19 के खिलाफ हमारे देश की सामूहिक लड़ाई को और बढ़ावा देगा।

पढ़ें :- विदेश से भारत आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी, अब करना होगा ये काम

 

 

इससे पहले जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा था कि उसने भारत में अपनी एक डोज वाली COVID-19 वैक्सीन के इमरजेंसी यूज के लिए (EUA) के लिए आवेदन किया है।

पढ़ें :- Sanjay Raut का पलटवार, मोहन भागवत जी पीएम मोदी ने तो कहा था नोटबंदी करने से देश अपराध मुक्त हो जाएगा?

खबरों के अनुसार,जॉनसन एंड जॉनसन इंडिया के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था कि 5 अगस्त, 2021 को जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड ने भारत सरकार को अपनी एक डोज वाली COVID-19 वैक्सीन के EUA के लिए आवेदन दिया था।कंपनी के मुताबिक, ट्रायल में वैक्सीन 85% असरदार दिखी है।

बयान में कहा गया था कि बायोलॉजिकल ई लिमिटेड के सहयोग से कंपनी की एक डोज वाली COVID-19 वैक्सीन भारत और दुनिया के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी। बायोलॉजिकल ई हमारे ग्लोबल सप्लाई चेन का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो जॉनसन एंड जॉनसन COVID-19 वैक्सीन की सप्लाई में मदद करेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...