1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Vaccine Update: जॉनसन एंड जॉनसन की single dose कोरोना वैक्सीन को मिली मंजूरी, भारत के पास 5 टीके

Vaccine Update: जॉनसन एंड जॉनसन की single dose कोरोना वैक्सीन को मिली मंजूरी, भारत के पास 5 टीके

कोरोना लड़ाई लड़ने के लिए अब एक और वैक्सीन आ गई है। जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वाली COVID-19 वैक्सीन को भारत में आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करके कहा है कि अब भारत के पास 5 EUA वैक्सीन मौजूद हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vaccine: कोरोना लड़ाई लड़ने के लिए अब एक और वैक्सीन आ गई है। जॉनसन एंड जॉनसन (johnson and johnson) की सिंगल डोज वाली COVID-19 वैक्सीन को भारत में आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करके कहा है कि अब भारत के पास 5 EUA वैक्सीन मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि यह COVID19 के खिलाफ हमारे देश की सामूहिक लड़ाई को और बढ़ावा देगा।

पढ़ें :- Covid Vaccine से मौत पर सरकार ने SC में दिया हलफनामा, तो कांग्रेस बोली-'जिम्मेदारियों' से भागना उनकी आदत है

 

 

इससे पहले जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा था कि उसने भारत में अपनी एक डोज वाली COVID-19 वैक्सीन के इमरजेंसी यूज के लिए (EUA) के लिए आवेदन किया है।

पढ़ें :- Baba Ramdev को दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा कि जनता को न करें गुमराह

खबरों के अनुसार,जॉनसन एंड जॉनसन इंडिया के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था कि 5 अगस्त, 2021 को जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड ने भारत सरकार को अपनी एक डोज वाली COVID-19 वैक्सीन के EUA के लिए आवेदन दिया था।कंपनी के मुताबिक, ट्रायल में वैक्सीन 85% असरदार दिखी है।

बयान में कहा गया था कि बायोलॉजिकल ई लिमिटेड के सहयोग से कंपनी की एक डोज वाली COVID-19 वैक्सीन भारत और दुनिया के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी। बायोलॉजिकल ई हमारे ग्लोबल सप्लाई चेन का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो जॉनसन एंड जॉनसन COVID-19 वैक्सीन की सप्लाई में मदद करेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...