‘स्पलेंडर’ का दीवाना था ये वाहन चोर गिरोह, अमेठी पुलिस ने धर दबोचा

amethi police
वाहन चोर गिरोह
अमेठी: अमेठी पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर सरगना सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की 12 बाइक बरामद कर ली हैं। इनकी कीमत लाखो में आंकी जा रही है। पुलिस का कहना है कि एक बार में 12 चोरीशुदा बाइकों की बरामदगी का यह जिले का एक बड़ा मामला है। सभी वाहन अमेठी सहित पड़ोसी जिले के कई इलाकों से चोरी किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि पकड़े…

अमेठी: अमेठी पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर सरगना सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की 12 बाइक बरामद कर ली हैं। इनकी कीमत लाखो में आंकी जा रही है। पुलिस का कहना है कि एक बार में 12 चोरीशुदा बाइकों की बरामदगी का यह जिले का एक बड़ा मामला है। सभी वाहन अमेठी सहित पड़ोसी जिले के कई इलाकों से चोरी किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपी शातिर वाहन चोर हैं। इस गिरोह का सरगना सहित इनमे से कई अपराधी पहले भी जुर्म में जेल जा चुके हैं।

अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दूबे ने सोमवार को एक प्रेसवार्ता कर बताया कि 8 अप्रैल को रात्रि मुखबिर से यह सूचना प्राप्त हुई थी कि टीकरमाफी भादर रोड से कुछ दूरी पर स्थित बाग मे कुछ बदमाश किस्म के लोग चोरी की मोटर साइकिल के साथ मौजूद हैं और कही भागने की फिराक में है। सूचना पाकर थानाध्यक्ष संग्रामपुर व चौकी प्रभारी टीकरमाफी पुलिस बल के साथ बाग के पास पहुचे तो वहाॅ पर 08 व्यक्ति कुछ मोटर साइकिल के साथ खड़े दिखायी दिये।

{ यह भी पढ़ें:- बहन को भेजना था ससुराल, पहुंचा दिया श्मसान, शव देख थम गयी सांसे }

पुलिस टीम को देखकर यह लोग भागने लगे, किन्तु पुलिस टीम द्वारा दौडाकर 07 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया और इनके पास से 12 चोरी की मोटर साईकिल बरामद की गयी। शेष एक अभियुक्त अन्धेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। पुलिस ने बताया कि पकड़े गये वाहन चोर का सरगना अरविन्द कुमार उर्फ मदीना है और मौके से फरार एक अभियुक्त के सम्बन्ध में जानकारी कर शीघ्र गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

स्पलेंडर के दीवाने रहे वाहन चोर-

बाइक चोर गिरोह के सदस्यों की पसंदीदा बाइक स्पलेंडर है यही कारण है कि उन्होंने 12 में से 9 बाइक स्पलेंडर(प्लस/प्रो)की हैं दो होंडा पैशन प्रो व एक एचएफ की डीलक्स है ।

{ यह भी पढ़ें:- अमेठी: नन्ही जान की बिसात ही क्या! }

नम्बर प्लेट कर देते थे चेंज –

पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों से कडाई से पूछतांछ करने पर पता चला कि जनपद सुल्तानपुर, प्रतापगढ, अमेठी, रायबरेली आदि जनपदो से चोरी कर नम्बर प्लेट बदलकर कर बेंच देते थे और पैसा सभी लोग आपस में बांट लेते थे

रिपोर्ट-राम मिश्रा

{ यह भी पढ़ें:- पड़ताल: 17 महीनों बाद भी नहीं उतरा नोटबंदी का ‘जहर', कैशलेस हुए ATM }

Loading...