1. हिन्दी समाचार
  2. वैभव कृष्ण प्रकरण: भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे पांचों IPS अफसरों से SIT करेगी पूछताछ

वैभव कृष्ण प्रकरण: भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे पांचों IPS अफसरों से SIT करेगी पूछताछ

By शिव मौर्या 
Updated Date

Vaibhav Krishna Case Sit To Interrogate Five Ipas Officers Caught In Corruption Charges

लखनऊ। नोएडा के पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण प्रकरण की जांच ने तेजी पकड़नी शुरू कर दी है। मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे सभी पांचों आईपीएस अफसरों से पूछताछ करेगी। इन अफसरों को एसआईटी जल्द ही नोटिस जारी किया जायेगा। इसके साथ ही इस मामले में जिन लोगों का नाम सामने आया था, उनसे भी एसआईटी पूछताछ कर सकती है।

पढ़ें :- 5 महीने बाद Georgia Andriani लौटी घर, डॉगी हूगो का टूटा सब्र KISS VIDEO हो रहा तेजी से वायरल

सूत्रों की माने तो एसआईटी इस प्रकरण में पूर्व में गिरफ्तार पत्रकारों के भी बयान दर्ज कर सकती है। बता दें कि, इस मामले की जांच विजिलेंस के निदेशक हितेश चंद्र अवस्थी की अध्यक्षता में गठित एसआईटी की टीम कर रही है। दो दिनों पूर्व आईपीएस वैभव कृष्ण एसआईटी के समक्ष उपस्थि​त होकर अपना बयान दर्ज कराया था। इस दौरान वैभव ने अभियुक्तों के कुबूलनामे और डिजिटल साक्ष्यों का हवाला भी दिया था।

इससे पहले भी वैभव कृष्ण ने अपर सचिव गुह और डीजीपी ओपी सिंह को पत्र लिखकर आईपीएस अफसर सुधीर कुमार सिंह, अजय पाल शर्मा, हिमांशु कुमार, गणेश साहा और राजीव नारायण मिश्रा पर गंभी आरोप लगाए थे। हालांकि बाद में यह पत्र लीक हो गया था, जिसकी जांच भी चल रही है।

वहीं, वैभव को लेकर जारी एक वीडियो क्लिप की भी जांच की गई। इसमें वैभव को आचरण नियमों के उल्लंघन का दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया था। जबकि अन्य आईपीएस अफसरों को उनके पदों से हटा दिया गया था। जांच प्रक्रिया में अन्य आईपीएस अफसरों से जल्द पूछताछ की जानी है।

पढ़ें :- यूपी में लगेगा वीकेंड लॉकडाउन ? जानें इस मैसेज का सच

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...