1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. वैली रन 2021: जाने इवेंट रिपोर्ट और विजेता

वैली रन 2021: जाने इवेंट रिपोर्ट और विजेता

वैली रन का नौवां संस्करण 3, 4 और 5 दिसंबर, 2021 को महाराष्ट्र के लोनावला में एम्बी वैली में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में विभिन्न श्रेणियों के तहत 700 से अधिक प्रतियोगियों ने भाग लिया।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

हर साल एक हिस्सा होने वाली सामान्य श्रेणियों के अलावा, इवेंट के नए 2021 संस्करण में ईवी क्लास की शुरुआत शामिल थी, जिसमें मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी और ऑडी ई-ट्रॉन ड्रैग स्ट्रिप से टकरा रहे थे। यह आयोजन देश के पहले मैकलारेन 720S स्पाइडर की डिलीवरी का भी गवाह था , जो भारत में ब्रांड के लिए पहली आधिकारिक डिलीवरी भी है। हमने हाल ही में द वैली रन के संस्थापक रोंगोम टैगोर मुखर्जी के साथ बातचीत की, और आप इसके बारे में हमारे पॉडकास्ट में यहां सुन सकते हैं ।

पढ़ें :- हुंडई कंपनी अपने इन गाड़ियों पर लेकर आया है बंपर ऑफर, जानें पूरी खबर

वैली रन के नौवें संस्करण में विजेताओं की बात करें तो, ए1 क्लास ने मितेश जवार को अपनी मारुति सुजुकी ज़ेन में पहले स्थान पर देखा , जबकि ए2 क्लास को पार्थ धागे ने अपनी मारुति सुजुकी बलेनो में जीता । A3 क्लास में विजेता अपनी होंडा सिटी के साथ यश पवार थे , जबकि कृष मेहता ने वोक्सवैगन पोलो में A4 क्लास जीता था । तन्मय हॉटकर ने ए5 क्लास में अपने फिएट पुंटो अबार्थ के साथ पोल पोजीशन का दावा किया, जबकि मोहम्मद अर्तानी ने स्कोडा ऑक्टेविया में ए6 क्लास जीता । स्कोडा ऑक्टेविया वीआरएस में ए7 क्लास के विजेता निरंजन टोडकारी रहे।

बी1 कैटेगरी में अनिकेत भोज ने अपनी मारुति सुजुकी जेन के साथ रेस जीती, जबकि बी2 कैटेगरी में मारुति सुजुकी एस्टीम के साथ बिटेन जगसिया ने पहला स्थान हासिल किया। बी3 और बी4 कैटेगरी में अक्षय गायकवाड़ ने होंडा सिटी में और वेदांत चौधरी ने फॉक्सवैगन पोलो में जीत हासिल की। बी5 और बी6 श्रेणी के विजेताओं में क्रमशः होंडा ब्रियो और फॉक्सवैगन पोलो में फहद कुट्टी और मिनाम मुल्तानी शामिल थे। B7 श्रेणी के विजेता प्रणव कुमार अपने स्कोडा ऑक्टेविया वीआरएस के साथ थे।

G1 और G2 क्लास के विजेताओं में उनकी वोक्सवैगन पोलो के साथ मिनाम मुल्तानी और उनकी बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज़ में विवेक रामचंदर शामिल थे । एच3 और एच4 क्लास के विजेता क्रमश: बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज और जगुआर एफ-टाइप में स्वजीत आचरेकर और वंश जैन थे। H5 कैटेगरी में Rishabh Shah ने Audi R8 में जीत हासिल की थी।

I1 और I2 श्रेणियों से, बीरेन पिठावाला और मोहक जोगले ने वोक्सवैगन पोलो और बीएमडब्ल्यू एम 2 में संबंधित वर्ग जीते । आई3 और आई4 कैटेगरी में बीरेन पिठावाला ने निसान जीटी -आर के साथ और इंद्रा कोस्टा ने बीएमडब्ल्यू एम5 कॉम्पिटिशन में जीत हासिल की। I5 क्लास के विजेता अपनी लेम्बोर्गिनी ह्यूराकन में माज़ेन मोदी थे । जे या अप्रतिबंधित श्रेणी बीरेन पिथावाला ने अपने निसान जीटी-आर में जीती थी।

पढ़ें :- BYD premium electric SUV ATTO 3: इंडिया में शुरू हुई इस प्रीमियम E-SUV की डिलीवरी, इतने मिनट में हो जाती है चार्ज

डीजल से चलने वाली कारों की बात करें तो D3 और D4 श्रेणी के विजेताओं में क्रमशः परवेज इनामदार और मोहम्मद अली शामिल हैं। D5 और D6 क्लास को विन्सेंट यालांगी ने अपने वोक्सवैगन एमियो में और केजस शाह ने बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ में जीता था। D7 क्लास के विजेता सुजीत फड़के थे जबकि धीर भट्ट ने D8 क्लास जीता।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...