वन विभाग ट्री गार्ड के साथ करायेगा पौधारोपण

van-vibhag-up
वन विभाग ट्री गार्ड के साथ करायेगा पौधारोपण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में वनावरण/हरीतिमा के संवर्धन हेतु चलाये जा रहे महा-अभियान के अन्तर्गत आम-जनमानस से अपील की है कि वे वृक्षारोपण हेतु अधिक से अधिक सहयोग प्रदान करें। वृक्ष भण्डारा में महानुभावों द्वारा दान किये गये पौधों की सुरक्षा एवं अनुरक्षण हेतु संकल्पित व्यक्ति, यदि अपने कालोनी, पार्क तथा अपने घर के सामने वृक्षारोपण करना चाहते हैं, तो वे वृक्ष भण्डारा के पौधों को गोद लेकर वृक्षारोपण कर सकते हैं।

प्रभागीय वनाधिकारी, अवध वन प्रभाग मनोज कुमार सोनकर ने यह जानकारी देते हुये बताया कि कुकरैल रेन्ज के अन्तर्गत लखनऊ में स्मृति वन की स्थापना की जा रही है, जिसमें रुपये 150 मात्र की सहयोग राशि से अपने किसी प्रियजन की स्मृति में पौध रोपण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त यदि शहर में अपनी इच्छित पौध एवं स्थल पर पौध रोपण करना चाहते हैं तो वन विभाग द्वारा ट्री गार्ड के साथ पौध रोपण किया जायेगा जिसके लिए सम्बन्धित को रुपये 2000 की सहयोग राशि देनी होगी।

{ यह भी पढ़ें:- औरैया में सोते समय दो साधुओं की निर्मम हत्या, 1 की हालत गंभीर }

सोनकर ने बताया कि इस अभियान के अन्तर्गत वन विभाग द्वारा पौधे आपके द्वार पर दिनांक 15 अगस्त 2018 से पूर्व पहुंचा दिये जायेंगे, जिसे उनके द्वारा दिनांक 15 अगस्त 2018 को ही रोपित करना होगा। सोनकर ने बताया कि दान किये गये पौधों की संख्या सीमित हैं। इस वृक्षारोपण हेतु इच्छुक व्यक्तियों को दिनांक 13 अगस्त, 2018 तक प्रभागीय वनाधिकारी, अवध वन प्रभाग, 21/475 इन्दिरा नगर, लखनऊ के कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा।

{ यह भी पढ़ें:- रामपुर : दुराचार के बाद दबाव पड़ा तो किया निकाह, फिर दिया तीन तलाक }

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में वनावरण/हरीतिमा के संवर्धन हेतु चलाये जा रहे महा-अभियान के अन्तर्गत आम-जनमानस से अपील की है कि वे वृक्षारोपण हेतु अधिक से अधिक सहयोग प्रदान करें। वृक्ष भण्डारा में महानुभावों द्वारा दान किये गये पौधों की सुरक्षा एवं अनुरक्षण हेतु संकल्पित व्यक्ति, यदि अपने कालोनी, पार्क तथा अपने घर के सामने वृक्षारोपण करना चाहते हैं, तो वे वृक्ष भण्डारा के पौधों को गोद लेकर वृक्षारोपण कर सकते हैं। प्रभागीय वनाधिकारी, अवध वन प्रभाग मनोज…
Loading...