1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. नई दिल्ली से कटरा तक वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा बहाल, मोदी सरकार ने प्रतिबद्धता पूरी की : जितेन्द्र सिंह

नई दिल्ली से कटरा तक वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा बहाल, मोदी सरकार ने प्रतिबद्धता पूरी की : जितेन्द्र सिंह

केन्द्रीय मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने गुरुवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के फिर से शुरू होने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि ट्रेन के शुरू हाेने से श्री माता वैष्णो देवी गुफा के दर्शन करने वाले तीर्थ यात्रियों को इससे सुविधा होगी।डॉ. सिंह ने ट्वीट किया कि वंदे भारत एक्सप्रेस की बढ़ती मांग पर नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा तक इसकी सेवा को बहाल किया गया है। सभी तीर्थयात्रियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Vande Bharat Express Service Restored From New Delhi To Katra Modi Government Has Fulfilled Its Commitment Jitendra Singh

जम्मू। केन्द्रीय मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने गुरुवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के फिर से शुरू होने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि ट्रेन के शुरू हाेने से श्री माता वैष्णो देवी गुफा के दर्शन करने वाले तीर्थ यात्रियों को इससे सुविधा होगी।

पढ़ें :- Tokyo Olympic: भारत का खुला खाता, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में देश को दिलाया पहला पदक

डॉ. सिंह ने ट्वीट किया कि वंदे भारत एक्सप्रेस की बढ़ती मांग पर नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा तक इसकी सेवा को बहाल किया गया है। सभी तीर्थयात्रियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ट्रेन को स्थगित किया गया था, लेकिन रेलवे सेवाओं को जल्द से जल्द वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ फिर से शुरू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से तीर्थयात्रियों के लिए वंदे भारत ट्रेन सुनिश्चित करने के लिए मोदी सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता पूरी की है। इस ट्रेन को फिर से शुरू करने के लिए व्यापार उद्योग सहित कटरा के स्थानीय लोगों की भी मांग थी।

उन्होंने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस के फिर से शुरू होने से श्री माता वैष्णो देवी की गुफा के दर्शन करने के लिए निश्चित रूप से तीर्थयात्रियों की संख्या में वृद्धि होगी। देश के अन्य हिस्सों की तरह जम्मू-कश्मीर में भी कोविड के मामले कमी आने लगी है। जम्मू के रियासी जिले में कटरा के त्रिकुटा पहाड़ियों में स्थित श्री माता वैष्णो देवी गुफा तीर्थस्थल पर भी अब तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष के पहली छमाही में 18 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने भवन के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों को यात्रा करने से पहले सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार अपने साथ कोरोना वायरस की मान्य व निगेटिव रिपोर्ट लेकर आना जरुरी है।

पढ़ें :- Guru Purnima : देश के शिक्षकों को पीएम मोदी ने किया नमन, बोले- जहां ज्ञान, वहीं है पूर्णता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...