1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Varanasi: काशी पहुंचे नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा, CM योगी ने किया स्वागत

Varanasi: काशी पहुंचे नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा, CM योगी ने किया स्वागत

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा अपने भारत दौरे के तीसरे दिन वाराणसी पहुंच गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Varanasi: नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा अपने भारत दौरे के तीसरे दिन वाराणसी पहुंच गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। शेर बहादुर देउबा के स्वागत के लिए वाराणसी को शानदार तरीके से सजाया गया है।  वाराणसी दौरे से पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ सड़कों को उनकी तस्वीरों से सजाया गया है और शहर में उनके स्वागत के लिए द्वार बनाए गए हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री देउबा काल भैरव, विश्वनाथ और पशुपति मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद दोपहर के भोजन में पीएम और मुख्यमंत्री विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत
भारत दौरे पर आए नेपाली पीएम शेर बहादुर देउबा आज वाराणसी में काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे। देउबा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 40 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचे हैं। इस दौरान वो सबसे पहले बाबा काल भैरव के दर्शन करने के साथ ही काशी कॉरिडोर का निरीक्षण भी करेंगे। नेपाली पीएम पशुपतिनाथ मंदिर जाएंगे और दर्शन पूजन के साथ रुद्राभिषेक करेंगे, साथ ही वहां पर वृद्ध आश्रम की नींव रखेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...