1. हिन्दी समाचार
  2. वाराणसी: PM मोदी के काफिले के आगे कूदा सपा नेता का बेटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

वाराणसी: PM मोदी के काफिले के आगे कूदा सपा नेता का बेटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By रवि तिवारी 
Updated Date

Varanasi Sp Leaders Son Jumped In Front Of Pm Modis Convoy Police Arrested

नई दिल्ली। वाराणसी को 1200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र में हैं। इस दौरान बीएचयू से पड़ाव (चंदौली) स्थित पंडित दीनदयाल स्मृति स्थल के लिए जैसे ही पीएम मोदी रवाना का काफिला रवाना हुआ तो अचानक उसके आगे एक युवक कूद गया। उसने काफिले को काला झंडा भी दिखाया। युवक की पहचान समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष सतीश फौजी के बेटे अजय यादव के रूप में हुई है।

पढ़ें :- Realme का सबसे सस्ता 5G फोन लॉन्च, 15000 रुपये से कम है कीमत

इस युवक नाम अजय यादव है और यह सपा नेता का बेटा बताया जा रहा है। इससे पहले जंगमवाड़ी मठ में संजीवनी समाधि स्थल की पूजा की। इसके बाद जगद्गुरु विश्वाराध्य गुरुकुल के जन्मशती समारोह के समापन कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी ने सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुवाद और उसके मोबाइल एप का विमोचन किया।

देश सरकार से नहीं संस्कार से बनता है : पीएम मोदी

जंगमबाड़ी में वीरशैव मठ में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश सरकार से नहीं संस्कार से बनता है। उन्होंने कहा कि नागरिक के संस्कार से ही देश श्रेष्ठ बनता है। हमारे संस्कार ही भारत की दशा और दिशा तय करेगी। उन्होंने कहा कि भक्ति से मुक्ति का पाठ पढ़ाने के लिए वीरशैव धर्म की सराहना की।

महादेव के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले भी ले रहा है, जो हमेशा पीछे छोड़ दिए जाते थे: पीएम मोदी

पढ़ें :- सुजुकी ने Hayabusa की लांचिंग तारीख का किया खुलासा, इतनी हो सकती है कीमत

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद लंबे कालखंड तक इस आखिरी पायदान को बनाए रखा गया, क्योंकि उनकी समस्याओं को सुलझाने में नहीं, उलझाने में राजनीतिक हित सिद्ध होते थे। अब स्थितियां बदल रही हैं, देश बदल रहा है। जो आखिरी पायदान पर रहा है, उसे अब सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। महादेव के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले भी ले रहा है, जो हमेशा पीछे छोड़ दिए जाते थे।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X