1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी: ज्ञानवापी परिसर का सर्वे करने पहुंची टीम, वीडियोग्राफी के​ खिलाफ किया हंगामा

वाराणसी: ज्ञानवापी परिसर का सर्वे करने पहुंची टीम, वीडियोग्राफी के​ खिलाफ किया हंगामा

काशी विश्वनाथ मंदिर से सटी ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण के लिए टीम पहुंच गई है। सर्वेक्षण टीम के वहां पर पहुंचते ही बड़ी संख्या में लोग जुट गए। इस दौरान नारेबाजी भी की गई। दोनों पक्षों की तरफ से नारेबाजी की गई। इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्षों के लोगों को समझाया और वहां जुटे लोगों को किसी तरह से हटाया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाराणसी। वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के लिए टीम पहुंची है। इस दौरान वीडियोग्राफी के विरोध में नारेबाजी की गई। यह वीडियोग्राफी और सर्वे अदालत के आदेश पर कराया जा रहा है। वहीं नारेबाजी और हंगामे के बाद वहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

पुलिस मौके पर मौजूद लोगों से अपील कर रही है कि वो यहां से हट जाएं। वहीं, सर्वे शुरू होने से पहले जुमा की नमाज के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे हुए थे। दरअसल, श्रृंगार गौरी मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट द्वारा नियुक्त आयुक्त द्वारा मस्जिद का सर्वेक्षण किया जाना है। यह सर्वे शुक्रवार शाम 6 बजे तक चलेगा।

वहीं, काशी विश्वनाथ मंदिर से सटी ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण के लिए टीम पहुंच गई है। सर्वेक्षण टीम के वहां पर पहुंचते ही बड़ी संख्या में लोग जुट गए। इस दौरान नारेबाजी भी की गई। दोनों पक्षों की तरफ से नारेबाजी की गई। इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्षों के लोगों को समझाया और वहां जुटे लोगों को किसी तरह से हटाया।

वहीं ज्ञानवापी परिसर सर्वे का विरोध कर रह लोगों ने वीडियोग्राफी और सर्वे की टीम के खिलाफ नारेबाजी की। स्थिति तनावपूर्ण होते ही पुलिस ने मोर्चा संभाला। मुस्लिम पक्ष के प्रबुद्ध लोग पहुंचे और तत्काल सभी को वहां से हटाया गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों को दालमंडी की गली में भेज दिया गया। इसके साथ ही मुस्लिम पक्ष के लोगों सर्वे के दौरान की जाने वाली वीडियोग्राफी का विरोध कर रहे हैं। मामले को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस पहले से अलर्ट है।

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...