वरुण धवन और परिणिती चोपड़ा ने दिल्ली के हालात पर जताई चिंता

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता वरुण धवन और परिणिती चोपड़ा एक शूटिंग के सिलसिले में बुधवार को दिल्ली पहुंचे थे। जहां से अपने फैन्स के बीच इंस्टाग्राम पर मास्क के साथ फोटो शेयर करते हुए दोनों ही कलाकारों ने दिल्ली की एयर क्वालिटी पर चिंता जाहिर की है।

परिणिती चोपड़ा ने अपनी तस्वीर के साथ लिखा है कि वह दो दिनों की शूटिंग के लिए दिल्ली आई हैं, उनके सीने में जलन है, सिर दुख रहा है और गला में दर्द महसूस हो रहा है। उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि हमने परिस्थिति को इतना बिगाड़ दिया है कि हमारे पास सांस लेने तक के लिए हवा नहीं बची है। क्या अब हमारे बस में कुछ नहीं हैं। हमें बच्चों और बूढ़ों के बारे में सोचने की जरूरत है। दोस्तों यह जागने का समय है हम अपनी पृथ्वी के साथ ऐसा नहीं होने दे सकते।

{ यह भी पढ़ें:- टाइगर श्रॉफ के साथ सामने आया 'स्टुडेंट ऑफ द ईयर-2' का पोस्टर }

वहीं वरुण धवन ने मास्क पहन कर अपनी सेल्फी पोस्ट करते हुए लिखा है, इस सेल्फी के साथ मैं दिखाना चाहता हूं कि धुंध आखिर दिखता कैसा है। मैं यहां किसी को ज्ञान देने की कोशिश नहीं कर रहा, इसके लिए मैं खुद को इस महान देश के अन्य नागरिकों की तरह ही बराबर का दोषी हूं। यह समय है जब हमें एक दूसरे पर और सरकारों पर दोषारोपण करने के बजाय बदलाव लाने के लिए खुद कुछ करना चाहिए।

आपको बता दें कि दिवाली के बाद से दिल्ली की हवा इतनी प्रदूषित है कि वहां रहने वाला आम आदमी हर रोज 30 सिगरेट के बराबर धुंआ अपने अंदर ले रहा है। अदालत ने दिल्ली में स्कूल जाने वाले बच्चों के स्वास्थ्य पर इस प्रदूषण से होने वाले प्रभाव से बचाने के लिए प्राइमरी स्कूलों की छुट्टी कर दी है। धुंए के चलते दृश्यता बेहद कम हैं। आम आदमी को सांस लेने से होने वाली परेशानियों से बचने के लिए मॉस्क का इस्तेमाल करना पड़ रहा है तो स्थानीय अस्पतालों में प्रदूषण के चलते आने वाले मरीजों के इलाज के लिए विशेष एडवाइजरी जारी की गई है।

{ यह भी पढ़ें:- मासूमों की कब्रगाह बन गयी कार, नौ घंटे लॉक रहे बच्चे }

Loading...