1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Varun Gandhi बोले- मैं पेंशन छोड़ने को तैयार, अगर अग्निवीर हकदार नहीं तो फिर जनप्रतिनिधि क्यूं?

Varun Gandhi बोले- मैं पेंशन छोड़ने को तैयार, अगर अग्निवीर हकदार नहीं तो फिर जनप्रतिनिधि क्यूं?

अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर भाजपा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावती रुख अख्तियार किए हुए हैं। इससे पहले भी समय-समय पर सरकार की कई योजनाओं की आलोचना भी कर चुके हैं। हाल ही में सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) पर भी उन्होंने सवाल उठाते हुए शुक्रवार को भाजपा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने बड़ा एलान कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर भाजपा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावती रुख अख्तियार किए हुए हैं। इससे पहले भी समय-समय पर सरकार की कई योजनाओं की आलोचना भी कर चुके हैं। हाल ही में सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) पर भी उन्होंने सवाल उठाते हुए शुक्रवार को भाजपा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने बड़ा एलान कर दिया है।

पढ़ें :- राहुल का मोदी से बड़ा सवाल, कहा- क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?

अग्निवीर पेंशन के हकदार नहीं हैं तो जनप्रतिनिधियों को यह सहूलियत क्यूं?

उन्होंने कहा कि राष्ट्ररक्षकों को पेंशन का अधिकार नहीं है तो मैं भी खुद की पेंशन छोड़ने को तैयार हूं। गांधी ने सवाल किया कि क्या हम विधायक व सांसद अपनी पेंशन छोड़कर यह नहीं सुनिश्चित कर सकते कि अग्निवीरों को पेंशन मिले? अल्पावधि की सेवा करने वाले अग्निवीर पेंशन के हकदार नहीं हैं तो जनप्रतिनिधियों को यह सहूलियत क्यों?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...