1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Dosh: अगर इन गलतियों का कर लें सुधार तो नहीं आएगी कभी गरीबी, जानिए…

Vastu Dosh: अगर इन गलतियों का कर लें सुधार तो नहीं आएगी कभी गरीबी, जानिए…

Vastu Dosh: आपको आज हम बताने जा रहे हैं अगर आपके सपने पूरे नहीं हो रहे हैं और आपके पास खर्च अधिक है। आप अपने कमाए हुए रुपये नहीं बचा पा रहे हैं। छोटे छोटे कुछ ऐस टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनसे आपको जल्द ही लाभ होने लगेगा और आपके सपने पूरे होने लगेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Vastu Dosh: आपको आज हम बताने जा रहे हैं अगर आपके सपने पूरे नहीं हो रहे हैं और आपके पास खर्च अधिक है। आप अपने कमाए हुए रुपये नहीं बचा पा रहे हैं। छोटे छोटे कुछ ऐस टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनसे आपको जल्द ही लाभ होने लगेगा और आपके सपने पूरे होने लगेंगे। आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे आसान उपायों के बारे में बता रहे हैं, जिनका ध्यान रखने से आपकी इस समस्या का समाधान हो जाएगा। आइए जानते हैं कैसे इसके बारे में…

पढ़ें :- वास्तु टिप्स: सकारात्मकता बनाए रखने और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए अपनाएं ये उपाय
Jai Ho India App Panchang

टंकी से पानी टपकने से होती है धन की हानि
वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) की माने तो जिस घर में नल और पानी की टंकी से पानी टपकता रहता है उन घरों में धन की कमी रहती है। पानी जिस तरह से टपकता रहता है उसी तरह से धन भी चला जाता है। ऐसे में घर में पानी का रिसाव और टपकने की समस्या को दूर करवा लेना चाहिए। यह भी ध्यान रखें कि घर में जल का स्रोत जो भी हो उसे उत्तर दिशा की ओर रखें।

झाड़ू को छिपाकर रखें
घर की साफ सफाई करने के बाद झाडू को छुपाकर रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र की माने तो झाड़ू आपकी आर्थिक स्थिति को प्रभावित करती है। लिहाजा उसे छुपाकर रखना चाहिए। यह भी याद रखें कि झाड़ू को कभी भी जमीन पर पटककर नहीं रखें। ऐसे करने से आर्थिक नुकसान का योग बनता है।

मुख्यद्वार पर बांधे सिक्के
आप अक्सर सुनते हैं कि रुपये से ही रुपया बनता है। एसे में पुराने तांबे के या पीतल के सिक्के मिल जाए तो उसे बीच में छेद करके लाल धागे में बांध लें। इसे घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर लटका दें। इससे धन आने लगता है।

एक देवता की अधिक मूर्ति न रखें
वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि जिस घर में एक ही देवी देवता की कई तस्वीर या मूर्तियां होती हैं वहां नकारात्मक उर्जा का संचार बढ़ जाता है। इस स्थिति में धन बढ़ने की बजाय धन का नुकसान होने लगता है। खास तौर पर अगर देवी लक्ष्मी और कुबेर की दो मूर्तियां आमने सामने रखी हो तो धन आगमन की गति कम हो जाती है और व्यय बढ़ जाता है।

पढ़ें :- घर के वास्तु दोष रखने हैं दूर, अपनाएं फिटकरी आसान टोटका

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...