1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : पीतल का शेर रखने पर दूर हो सकती हैं परेशानियां, जानें सही दिशा और रखने का तरीका

Vastu Tips : पीतल का शेर रखने पर दूर हो सकती हैं परेशानियां, जानें सही दिशा और रखने का तरीका

वास्तु शास्त्र में जीवन में आने वाली परेशानियों के उपायों के बारे में बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर, ऑफिस , दुकान में कुछ उपाय का प्रयोग कर के जीवन में में आने वाली किसी तरह की परेशानियों को दूर किया जा सकता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : वास्तु शास्त्र में जीवन में आने वाली परेशानियों के उपायों के बारे में बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर, ऑफिस , दुकान में कुछ उपाय का प्रयोग कर के जीवन में में आने वाली किसी तरह की परेशानियों को दूर किया जा सकता है। वास्तु शास्त्र में प्रत्येक धातु का अपना एक अलग महत्व है। अक्सर लोग अपने घर में पीतल का शेर रखते हैं। पीतल के शेर का प्रभाव जीवन में महसूस किया जा सकता है।  आइए जानते हैं कि घर में पीतल के शेर को रखने के लिए वास्तु शास्त्र के किन नियमों का पालन करना होता है।

पढ़ें :- Char Dham Yatra 2023 : चार धाम यात्रा इस दिन से शुरू होने जा रही है , केदारनाथ धाम के कपाट 26 अप्रैल खुलेंगे

पीतल के शेर के फायदे
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीतल का शेर रखना शुभ माना जाता है। पीतल का शेर घर में रहने से सदस्यों में आत्मविश्वास जगाता है। करियर और बिजनेस में उन्नति का कारण बनता है। कुछ लोग डर के कारण दूसरों का सामना करने में असमर्थ होते हैं। ऐसे में अगर घर में पीतल का सिंह हो तो व्यक्ति को आत्मबल की प्राप्ति होती है। जातक निडर होकर दूसरों का सामना करता है।

बृहस्पति देव का शुभ रंग है पीतल
शेर पीतल की धातु से बना होता है। इसलिए कहा जाता है कि इसमें बृहस्पति का वास होता है। जिनकी कुंडली में बृहस्पति कमजोर है। वे अपने घर में पीतल की सिंह मूर्ति ला सकते हैं।

इस दिशा में रखना चाहिए पीतल का शेर
पीतल के सिंह को उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में रखने चाहिए। जब आप अपने घर में पीतल का सिंह रखें तो उसका मुख घर के बीच में होना चाहिए। पीतल के सिंह पर धूल, मिट्टी या गंदगी नहीं होना चाहिए। यह आपके जीवन पर अशुभ प्रभाव बढ़ा सकता है।

पढ़ें :- Abeer Ke Totake : चांदी के डिब्बे में सफेद अबीर घर में इस जगह रखेंं, काम बनने लगेंगे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...