1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips: शयनकक्ष इस तरह की पेंटिंग से लगाने से बचें क्योंकि इससे हो सकता है भावनात्मक विस्फोट

Vastu Tips: शयनकक्ष इस तरह की पेंटिंग से लगाने से बचें क्योंकि इससे हो सकता है भावनात्मक विस्फोट

Vastu Tips : शयनकक्ष में साज सज्जा को होना बहुत जरूरी है। सुसज्जित शयनकक्ष मन को शांति प्रदान करता है। घर में शयनकक्ष ऊर्जा से भरपूर हो तो उत्साह उमंग का स्तर बहुत ही उच्च हो जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : शयनकक्ष में साज सज्जा को होना बहुत जरूरी है। सुसज्जित शयनकक्ष मन को शांति प्रदान करता है। घर में शयनकक्ष ऊर्जा से भरपूर हो तो उत्साह उमंग का स्तर बहुत ही उच्च हो जाता है। कभी-कभी छोटी-छोटी चीजें आपकी किस्मत बदल सकती हैं। वास्तु शास्त्र आपको दिखाता है कि कैसे अपने शयनकक्ष को बदलने से सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि हो सकती है और यहां तक कि दंपति के बीच संबंधों में सुधार भी हो सकता है।आईये जानते है कि अपनी नींद को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने में मदद करने के लिए अपने शयनकक्ष में क्या बदलाव करने चाहिए।

पढ़ें :- Vastu Tips : घर का वास्तु ठीक हो तो परेशानी और बाधा पास नहीं फटकती, जानें इससे जुड़े वास्तु उपाय

1.आदर्श रूप से, दक्षिण-पश्चिम दिशा में शयनकक्ष अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाता है।
2.घर के उत्तर-पूर्व या दक्षिण-पूर्व क्षेत्र में एक शयनकक्ष से बचें क्योंकि पूर्व में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।
3.गलत दिशा शयनकक्ष जोड़ों के बीच झगड़े का कारण बन सकता है। बिस्तर शयनकक्ष के दक्षिण-पश्चिम कोने में रखा जाना चाहिए , आपका सिर पश्चिम की ओर है।
4. जब आप बिस्तर पर हों तो दर्पण में अपना प्रतिबिंब नहीं देखना चाहिए क्योंकि यह झगड़े और अन्य घरेलू व्यवधानों का कारण बनता है।
5.अपने बेडरूम की दीवारों को मिट्टी के रंगों में पेंट करें क्योंकि इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। अपनी दीवारों को काला होने बचाएं।
6.बेडरूम में मंदिर, पानी या फव्वारे को चित्रित करने वाली पेंटिंग से बचें क्योंकि इससे भावनात्मक विस्फोट हो सकता है

 

 

 

पढ़ें :- Vastu Tips : घर में बीमारियां ना आए इसके लिए निवास का वास्तु हो ऐसा, जानिए वास्तु का नियम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...