1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : बांस को वंश बेल की वृद्धि का प्रतीक माना जाता है, इसके वास्तु उपाय करने से होगा ये लाभ

Vastu Tips : बांस को वंश बेल की वृद्धि का प्रतीक माना जाता है, इसके वास्तु उपाय करने से होगा ये लाभ

जीवन शैली में बांस का उपयोग सदियों से हो रहा है। जीवन के साथ् और जीवन के अन्त तक साथ देने वाले बांस को जलाना अशुभ माना जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : जीवन शैली में बांस का उपयोग सदियों से हो रहा है। जीवन के साथ् और जीवन के अन्त तक साथ देने वाले बांस को जलाना अशुभ माना जाता है। फेंगशुई में बांस के पौधे को सुख शांति और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। वास्‍तु शास्‍त्र में बांस को बहुत शुभ माना गया है। स की बांसुरी को भगवान श्री कृष्ण अपने अधरों से छूते है। स्कंद पुराण में कहा गया है कि बांस जलाने से पितृ दोष लगता है। सेहत के लिए नुकसानदायक है। आइये जानते है वास्तु के अनुसार बांस का उपयोग।

पढ़ें :- Falgun Month Festivals 2023 : फाल्गुन माह में महाशिवरात्रि पर्व मनाया जाता है, जानें इस माह के तीज-त्योहारों के बारे में

1.वास्तु के अनुसार, बांस के उपयोग से न केवल नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है बल्कि सकारात्मकता के साथ धन वृद्धि भी होने लगती है।
2.वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार बांस के पौधे को पूर्व दिशा में रखना चाहिए। उन्हें घर में रखने से सुख-समृद्धि आती है और भाग्य चमकता है। बांस के पौधों को काफी शुभ माना जाता है।
3.इसे आप घर या कार्यस्थल पर भी रख सकते हैं।
4.बांस को कला का प्रतीक भी माना जाता है। कला जगत के लोगों को बांस की पूजा भी करनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...