1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu tips : गाय को पहली रोटी खिलाने से घर में बना रहती है सुख शांति, सफलता कदम चूमती है

Vastu tips : गाय को पहली रोटी खिलाने से घर में बना रहती है सुख शांति, सफलता कदम चूमती है

सनातन धर्म में गाय को देवी का दर्जा प्राप्त है। दिवाली के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा के अवसर पर गोमाता की विशेष पूजा की जाती है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, गौ सेवा से पुण्य प्राप्त होता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu tips : सनातन धर्म में गाय को देवी का दर्जा प्राप्त है। दिवाली के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा के अवसर पर गोमाता की विशेष पूजा की जाती है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, गौ सेवा से पुण्य प्राप्त होता है। मान्यता है कि अगर आप हर दिन गाय को रोटी खिलाते हैं तो आपके सारे कार्य सफल होंगे। साथ ही जीवन में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है। धर्म शास्त्रों में वर्णित है कि, यदि कोई व्यक्ति गाय को अन्न खिलाता है तो इसका मतलब है 33 करोड़ देवी देवता को अन्न खिला रहा है। गाय को कभी भी सूखी रोटी नहीं खिलानी चाहिए। रोटी के ऊपर कुछ मीठा जरूर रखना चाहिए।

पढ़ें :- Rang Utsav Totke : रंग उत्सव के टोटके से होगा चमत्कार, आर्थिक संकट दूर हो जाएगा 

 ग्रहों की शांति के लिए
अगर किसी की कुंडली में शनि या राहु-केतु जैसे ग्रहों का दोष हो तो घर में बनी पहली रोटी गाय को खिलाने के अलावा आखिरी रोटी कुत्तों को खिलाएं। माना जाता है कि कुत्ते को रोटी खिलाने से ग्रह शांत होते हैं और दोष का असर कम होता है।

धन लाभ के लिए
ज्योतिष के अनुसार, सुबह बनने वाली पहली रोटी को अलग निकाल लें।  इस रोटी के चार टुकड़े कर एक गाय को, दूसरा कुत्ते को, तीसरा कौए को और आखिर टुकड़ा चौराहे पर फेंक दें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...