1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : होली पर वास्तु के अनुसार सजाएं घर, खुशियां लौट आएंगी

Vastu Tips : होली पर वास्तु के अनुसार सजाएं घर, खुशियां लौट आएंगी

होली रंगों का त्योहार है। जीवन के रंग बने रहे इसके लिए होली का त्योहार एक प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। होली का आध्यात्मिक महत्व भी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : होली रंगों का त्योहार है। जीवन के रंग बने रहे इसके लिए होली का त्योहार  मनाया जाता है। होली का आध्यात्मिक महत्व भी है। कुछ लोग इस पर्व को अग्निदेव का पूजन मात्र मानते हैं तो कुछ लोग इस दिन मनु का जन्म दिवस भी मनाते है। इस साल 18 मार्च 2022, शुक्रवार को रंगों का यह पर्व मनाया जाएगा। होलिका दहन 17 मार्च की रात को होगा। मान्यता है कि होली के शुभ अवसर पर वास्तु दोष के कुछ विशेष उपाय करने से कई प्रकार के लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं। आइये जानते है ये उपाय।

पढ़ें :- 6 अक्टूबर 2022 का राशिफल: इन राशि के जातकों की दोगुनी हो जाएंगी खुशियां, जाने अपनी राशि का हाल

1.होली को सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है। होली के दिन आपको लाल, हरे, गुलाबी, पीले रंगों से घर के मुख्यद्वार पर रंगोली बनानी चाहिए। ऐसा करने से परिवार में खुशहाली आती है, मन प्रसन्न रहता है।

2.हिन्दू धर्म में गणेश जी को शुभता का प्रतीक माना जाता है। होली वाले दिन आप गणेश जी की पूजा करें और उनको ठंडई का भोग लगाएं। परिवार में सुख और सौभाग्य बढ़ेगा।

3.आप अपने करियर में सफलता, यश और कीर्ति पाना चाहते हैं, तो होली के अवसर पर घर या कार्यस्थल पर पूर्व दिशा में उगते हुए सूर्य की तस्वीर लगाएं। ऐसा करने से आपको लाभ होगा। आपका रुतबा बढ़ेगा।

4.घर के अंदर हरे पेड़-पौधे लगाने से भी ग्रह दोष ठीक होते हैं। ये गुड लक को बढ़ाते हैं। ऐसे में होली के अवसर पर आप भी घर पर पौधे लगाए।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: आश्विन शुक्ल पक्ष एकादशी, जाने अशुभ समय शुभ मुहूर्त और राहुकाल के बारे में...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...