1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips For Money : भारी फर्नीचर और जूते के रैक ईशान कोण से हटा दें, कर सकते हैं सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित

Vastu Tips For Money : भारी फर्नीचर और जूते के रैक ईशान कोण से हटा दें, कर सकते हैं सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित

जीवन में सुख और समृद्धि सभी को आकर्षित करती है। जीवन में आर्थिक बदलाव के लिए भगवान कुबेर का आर्शिवाद बहुत आवश्यक है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips For Money : जीवन में सुख और समृद्धि सभी को आकर्षित करती है। जीवन में आर्थिक बदलाव के लिए भगवान कुबेर का आर्शिवाद बहुत आवश्यक है। भगवान कुबेर सुख और समृद्धि के प्रतीक हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार,  घर के उत्तर-पूर्व कोने पर उनका शासन है। यहां आपको कुबेर यंत्र रखना चाहिए। आपको अपने घर के ईशान कोण से नकारात्मक ऊर्जा जमा करने वाली सभी चीजों को भी हटा देना चाहिए। इन चीजों में शौचालय, भारी फर्नीचर और जूते के रैक शामिल हैं।

पढ़ें :- फरवरी मा​​​ह में विवाह के हैं 13 शुभ मुहूर्त, गृह प्रवेश, मुंडन व वाहन खरीद की नोट कर लें शुभ घड़ी?

वास्तु शास्त्र आपके  घर को व्यवस्थित करती है। किसी भी अव्यवस्था से मुक्त रखने पर जोर देती है। आपका घर हर प्रकार के सकारात्मक ऊर्जा का भंडार होना चाहिए जिसमें वित्तीय, भावनात्मक और समग्र कल्याण शामिल हो। अपने रहने की जगह में  वास्तु शास्त्र के नियमों को अपनाकर आप आसानी से सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकते हैं।

यदि आप अपने जीवन में वित्तीय समृद्धि चाहते हैं, तो अपने लॉकर या तिजोरियों को अपने घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें। यह क्षेत्र स्थिरता सुनिश्चित करते हुए पृथ्वी तत्व को दर्शाता है। इसके अलावा, आपके घर का लॉकर कभी भी पश्चिम या दक्षिण दिशा की ओर नहीं खोलना चाहिए। इसे नजरअंदाज करने से धन का भारी आउटफ्लो हो सकता है।

आपके घर के मुख्य द्वार को लोगों और ब्रह्मांडीय ऊर्जा दोनों का स्वागत करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि दरवाजे पर लगे ताले ठीक से काम करते हैं और दरवाजे किसी भी दरार से रहित हैं। पैसे के लिए अन्य वास्तु युक्तियों में आपके घर के प्रवेश द्वार के पास लटकी हुई नेम-प्लेट, पौधे और विंड चाइम शामिल हैं।

पढ़ें :- 31 जनवरी 2023 राशिफल: मेष राशि के जातकों को होगा अच्छा मुनाफा, जाने अपनी राशि का हाल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...