1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu tips : जीवन में बनना है समृद्धिवान तो खिलाएं गाय को पहली रोटी, रोग दोष निकट नहीं आते

Vastu tips : जीवन में बनना है समृद्धिवान तो खिलाएं गाय को पहली रोटी, रोग दोष निकट नहीं आते

हिंदू धर्म में गाय को देवी कहा जाता है। भारतीय परिवारों में गौ माता की पूजा की जाती है। धार्मिक मान्यता है कि गौ  माता में देवी देवताओं का निवास होता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu tips : हिंदू धर्म में गाय को देवी कहा जाता है। भारतीय परिवारों में गौ माता की पूजा की जाती है। धार्मिक मान्यता है कि गौ  माता में देवी देवताओं का निवास होता है। धर्म ग्रंथों के अनुसार, गौ सेवा से पुण्य प्राप्त होता है। मान्यता है कि अगर आप प्रतिदिन रसोई की पहली रोटी गाय को खिलाते हैं तो आपके सारे कार्य सफल होंगे। साथ ही जीवन में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है। गाय को कभी भी सूखी रोटी नहीं खिलानी चाहिए। रोटी के ऊपर कुछ मीठा जरूर रखना चाहिए। सुबह-सुबह गाय को रोटी के साथ चने और गुड़ जरूर खिलाने चाहिए।

पढ़ें :- 28 जनवरी 2023 राशिफल: इन जातकों के परिवार में रहेंगी खुशियां, इन्हें होगा धनलाभ

 ग्रहों की शांति के लिए
अगर किसी की कुंडली में शनि या राहु-केतु जैसे ग्रहों का दोष हो तो घर में बनी पहली रोटी गाय को खिलाने के अलावा आखिरी रोटी कुत्तों को खिलाएं। माना जाता है कि कुत्ते को रोटी खिलाने से ग्रह शांत होते हैं और दोष का असर कम होता है।

धन लाभ के लिए
ज्योतिष के अनुसार, सुबह बनने वाली पहली रोटी को अलग निकाल लें।  इस रोटी के चार टुकड़े कर एक गाय को, दूसरा कुत्ते को, तीसरा कौए को और आखिर टुकड़ा चौराहे पर फेंक दें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...