1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : घर में इस धातु का शेर रखने पर दूर हो सकती हैं परेशानियां, उन्नति का कारण बनता है

Vastu Tips : घर में इस धातु का शेर रखने पर दूर हो सकती हैं परेशानियां, उन्नति का कारण बनता है

जीवन में परेशानियों से निजात पाने के लिए प्राचीन विघा बहुत उपयोगी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर, ऑफिस , दुकान में कुछ उपाय का प्रयोग कर के परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : जीवन में परेशानियों से निजात पाने के लिए प्राचीन विघा बहुत उपयोगी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर, ऑफिस , दुकान में कुछ उपाय का प्रयोग कर के परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है। वास्तु शास्त्र में प्रत्येक धातुओं का विशेष महत्व है।

पढ़ें :- Shakun Shastra : रसोई घर के तवे से चमक उठेगी किस्मत , टल जाती है मुसीबत

अक्सर लोग अपने घर में पीतल का शेर रखते हैं। पीतल के शेर का प्रभाव जीवन में महसूस किया जा सकता है। पीतल के सिंह को उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में रखने चाहिए। आइए जानते हैं कि घर में धातुओं का प्रयोग करने के क्या फायदे है।

आत्मविश्वास जगाता है
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीतल का शेर रखना शुभ माना जाता है। पीतल का शेर घर में रहने से सदस्यों में आत्मविश्वास जगाता है। करियर और बिजनेस में उन्नति का कारण बनता है। कुछ लोग डर के कारण दूसरों का सामना करने में असमर्थ होते हैं। ऐसे में अगर घर में पीतल का सिंह हो तो व्यक्ति को आत्मबल की प्राप्ति होती है। जातक निडर होकर दूसरों का सामना करता है।

बृहस्पति देव का शुभ रंग है पीतल
शेर पीतल की धातु से बना होता है। इसलिए कहा जाता है कि इसमें बृहस्पति का वास होता है। जिनकी कुंडली में बृहस्पति कमजोर है। वे अपने घर में पीतल की सिंह मूर्ति ला सकते हैं।

पढ़ें :- Gud Ke Upay : गुड के उपाय से भाग्य भी बनाता है गुड़, किस्मत बदल कर कई परेशानियों को करता है दूर
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...