1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. vastu Tips:घर के लिविंग रूम में फर्नीचर को रखे इस दिशा में, सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए बेहतरीन उपाय है

vastu Tips:घर के लिविंग रूम में फर्नीचर को रखे इस दिशा में, सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए बेहतरीन उपाय है

आपके  घर में निश्चित ही खुशहाली रहेगी यदि घर वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार बना हो। वास्तु के अनुसार बने घर में सकारात्मक ऊर्जा  आने के सभी रास्ते खुले रहे रहते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

vastu Tips : आपके  घर में निश्चित ही खुशहाली रहेगी यदि घर वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार बना हो। वास्तु के अनुसार बने घर में सकारात्मक ऊर्जा  आने के सभी रास्ते खुले रहे रहते है। इस कारण से, बहुत से लोग वास्तु शास्त्र के तहत निर्धारित नियमों को लागू कर रहे हैं। आइये जानते है वास्तु के अनुसार घर में किस दिशा में कौन सा कमरा होना चाहिए।

पढ़ें :- Vastu Tips : बांस के वास्तु उपाय करने से होगा ये लाभ, बहुत पवित्र माना जाता

बैठक कक्ष
बैठक कक्ष एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें दिन भर आवाजाही रहती है। परिवार का प्रत्येक सदस्य एक दूसरे के साथ इस कमरे में इकट्ठा होता है। यह वह जगह भी है जहां आप दिन भर की मेहनत के बाद आराम करने की कोशिश करते हैं। इस  जगह आप अपने मेहमानों का मनोरंजन करते हैं। ये सभी चीजें आपके लिविंग रूम को बेहद महत्वपूर्ण क्षेत्र बनाती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके नए घर का लिविंग रूम पूर्व, उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए। लिविंग रूम में लाल और काले रंग के पेंट से बचें। अपने लिविंग रूम में फर्नीचर को पश्चिम या दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें। यह भी ध्यान दें कि वास्तु इस बात पर जोर देता है कि फर्नीचर की वस्तुएं चौकोर या आयताकार होनी चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...