1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips Kitchen : रसोई के ये मसाले  टेस्ट के साथ किस्मत भी बदल देते है, जीवन की  परेशानियों का हो सकता है अंत

Vastu Tips Kitchen : रसोई के ये मसाले  टेस्ट के साथ किस्मत भी बदल देते है, जीवन की  परेशानियों का हो सकता है अंत

जीवन में परेशानियों का सिलसिला चालता रहता है। निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में बाधाएं आना स्वभाविक है। जीवन की राह में हर पल कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips Kitchen : जीवन में परेशानियों का सिलसिला चालता रहता है। निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में बाधाएं आना स्वभाविक है। जीवन की राह में हर पल कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। जीवन की समस्याओं देखते हुए वैदिक ज्योतिष में सरल उपाय बताए गए है। जीवन में रोजगार , धन,दौलत , रोग और शत्रु बाधा को समाप्त करने के लिए वास्तु ज्योतिष में सरल उपाय बताए गए है। जीरा कुंडली के कई ग्रहों को मजबूत करता है। आइये जानते है रसोई घर की शान जीरा के कुछ सरल उपायों के बारे जिससे घर संसार में खुशियों का मेला लग जाएगा।

पढ़ें :- Vastu Tips : तिजोरी के सामने रख दें ये छोटी सी चीज, होगी धनवर्षा

जीरे का दान
वास्तु शास्त्र में जीरे का संबंध राहु-केतु ग्रह से माना जाता है। इन पाप ग्रहों के खराब होने से व्यक्ति को जीवन में अनेकों समस्याओं  का सामना करना पड़ता है। जिस व्यक्ति की कुड़ली में  राहु-केतु की बुरी दशा चल रही हो उसे शनिवार के दिन जीरे का दान करना चाहिए। मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है।

 सुख समृद्धि की प्राप्ति
ज्योतिष अनुसार के लिए शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की तस्वीर के सामने लाल कपड़ा बिछाकर उसमें एक मुट्ठी जीरा रखकर उसमें कुछ सिक्के रख दें। फिर धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा के बाद जीरे और पैसे को लपेटकर उस स्थान पर रख दें जहां भी आप पैसा रखते हैं। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहती है।

सकारात्मक ऊर्जा आती है
वास्तु ज्योतिष अनुसार, घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए जीरे के कुछ दाने लेकर अपनी ऊपर से घुमाकर उसे अग्नि में डाल दें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

पढ़ें :- Vastu Tips: तुलसी के पत्तो से करें ये उपाय, देखते ही देखते हो जाएंगे मालामाल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...