1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : जानिए घर में कांटेदार पौधे लगाने का क्या होता है प्रभाव, ये है खास नियम

Vastu Tips : जानिए घर में कांटेदार पौधे लगाने का क्या होता है प्रभाव, ये है खास नियम

घर परिवार में सुख समृद्धि का वातावरण बना रहे इसके लिए वास्तु शास्त्र में उपाय बताए गए है। वनस्पतियों और पेड़ पौधों के माध्य से घर के वातावरण को खुशहाल बनाया जा सकता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : घर परिवार में सुख समृद्धि का वातावरण बना रहे इसके लिए वास्तु शास्त्र में उपाय बताए गए है। वनस्पतियों और पेड़ पौधों के माध्य से घर के वातावरण को खुशहाल बनाया जा सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, पेड़-पौधे घर में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा के वाहक होते हैं। घर के अंदर और घर के बाहर पेड़ पौधे लगाने से पहले वास्तु शास्त्र के अनुसार बताए गए उपायों का पालन करने से घर परिवार में सुख समृद्धि वास होता है।

पढ़ें :- 1 फरवरी 2023 राशिफल: इन 3 राशि के जातकों को आज का दिन रहेगा भाग्यशाली, इन्हें मिलेगा बड़ा धन लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए। घर के अंदर कैक्टस और नागफनी जैसे पौधे लगाना शुभ माना जाता है। वास्तु के मुताबिक ये पौधे नेगेटिव एनर्जी बढ़ाते हैं। इन्हें लगाने से घर का सुख-चैन चला जाता है।जिस घर में कांटे वाले वाले पेड़- पौधे होते हैं वहां हमेशा शत्रुओं से डर बना रहता है। इस घर के सदस्यों के मन में एक अज्ञात भय जैसी स्थिति रहती है।

कांटेदार पौधों के अलावा जिन पौधों के पत्तों में से दूध निकलता है उन्हें भी घर में नहीं लगाना चाहिए। माना जाता है कि इन्हें लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा और बीमारियां फैलती हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...