1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : इस पौधे से चमक जाएगी किस्मत, प्यार बढ़ता है और आंतरिक कलह दूर हो जाती है

Vastu Tips : इस पौधे से चमक जाएगी किस्मत, प्यार बढ़ता है और आंतरिक कलह दूर हो जाती है

घर की सुख समृद्धि के लिए सकारात्मक ऊर्जा बहुत आवश्यक है। घर में यदि वास्तु शास्त्र के मुताबिक रख रखाव नहीं किया गया है, तो इसका परिवार के सदस्यों के जीवन शैली पर नकारात्मक असर पड़ता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : घर की सुख समृद्धि के लिए सकारात्मक ऊर्जा बहुत आवश्यक है। घर में यदि वास्तु शास्त्र के मुताबिक रख रखाव नहीं किया गया है, तो इसका परिवार के सदस्यों के जीवन शैली पर नकारात्मक असर पड़ता है। भगवान श्री गणेश को अर्पित की जाने वाली दुर्वा का जीवन में बहुत चमत्कार है। यह हरी घास परिवार कर बरकत के लगायी जाती है। इस घास में देवी देवताओं वास होता है। आइए इस बारे में विस्तार से जानें।

पढ़ें :- Holi 2023 Date : भक्त प्रहलाद की याद में होलिका दहन की हुई शुरुआत, जानिए किस दिन खेली जाएगी होली

1. घर में दूर्वा घास का पौधा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। इस पौधे की देखभाल करने से परिवार में खुशहाली आती है।

2.वास्तु शास्त्र के मुताबिक घरेलू कलह दूर करने में दूर्वा घास अहम भूमिका निभाती है। इसके लिए आपको दूर्वा घास को घर की दक्षिण पूर्व कोने में लगाना चाहिए। ऐसा करने से परिवार के लोगों में प्यार बढ़ता है और आंतरिक कलह दूर हो जाती है।

3.चमत्कारी दूर्वा घास का पौधा जितना हरा-भरा होगा, परिवार में उतनी ही बरकत आती है। इसके लिए पौधे को नियमित रूप से पानी और खाद देते रहना चाहिए। साथ ही उसे थोड़ी धूप भी लगानी चाहिए।

पढ़ें :- Dream secret : भोर में देखे गए स्वप्न सच हो जाते हैं, जानिए सपनों की दुनिया के रहस्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...