1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. वास्तु टिप्स: बेहतर किस्मत और सकारात्मक ऊर्जा के लिए अपने घर में लगाएं सात घोड़ों की पेंटिंग

वास्तु टिप्स: बेहतर किस्मत और सकारात्मक ऊर्जा के लिए अपने घर में लगाएं सात घोड़ों की पेंटिंग

वास्तु शास्त्र में, हम सात घोड़ों की तस्वीर के महत्व के बारे में बात करते हैं और यह हमारे जीवन को कैसे प्रभावित कर सकता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वास्तु शास्त्र में, हम सात घोड़ों के चित्र के महत्व के बारे में बताते हैं। वास्तु के अनुसार अगर घर में घोड़ों की तस्वीर एक की जगह सात घोड़ों की हो तो और भी अच्छा होता है। शास्त्रों में सात अंक को शुभ माना गया है। सात की संख्या सार्वभौमिक और प्राकृतिक है। सूर्य देव के रथ में सात घोड़े हैं जो सदैव गतिमान प्रतीत होते हैं। इन्द्रधनुष के रंग 7 होते हैं, आकाश में सात ऋषि होते हैं, विवाह में सात फेरे होते हैं, सात जन्म होते हैं, इसलिए 7 अंक भाग्यशाली होता है।

पढ़ें :- Vastu Tips : पर्स में ये चीजें भूलकर भी न रखें, नहीं तो मां लक्ष्मी जाएंगी रूठ

समुंदर के किनारे दौड़ते हुए सात घोड़ों की तस्वीर लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और इससे आपके काम की गति भी बढ़ती है। इस तस्वीर को आप घर के साथ-साथ अपने ऑफिस में भी लगा सकते हैं। यह आपके बिजनेस की ग्रोथ के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

वास्तु शास्त्र में आज जानिए कैसे घर या ऑफिस में घोड़े की तस्वीर लगाने से आपको फायदा हो सकता है। जीवन में सफलता और प्रगति पाने के लिए वास्तु शास्त्र में दिए गए कुछ उपायों को अगर अपनाया जाए तो आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप जीवन में हमेशा आगे बढ़ते रहेंगे।

इसीलिए आज हम बात कर रहे हैं घर या ऑफिस में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर या मूर्ति लगाने की। अगर आप अपने करियर को लेकर चिंतित हैं, अगर आपको लगता है कि आप सब कुछ करने के बाद भी एक ही जगह फंस गए हैं, अगर आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा की जरूरत है, तो घर में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर जरूर लगाएं।

घोड़ा शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक है। घोड़े की तस्वीर देखने से आलस्य दूर होता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है, लेकिन ध्यान रहे कि तस्वीर में घोड़ा दौड़ रहा हो और वह भी सामने। उम्मीद है आप इन वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने घर या ऑफिस का वास्तु जरूर ठीक कर लेंगे।

पढ़ें :- वास्तु टिप्स: सकारात्मकता बनाए रखने और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए अपनाएं ये उपाय

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...