1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : सुपारी के उपाय जीवन में मिलेगी सफलता, आर्थिक स्थिति भी बदल जाएगी

Vastu Tips : सुपारी के उपाय जीवन में मिलेगी सफलता, आर्थिक स्थिति भी बदल जाएगी

जीवन में सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लाखों कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। कभी कभी सफलता सीढ़ियों से फिसलने का खतरा बना रहता है। ऐसे खतरों से निपटने के लिए वास्तु शास्त्र में अचूक और कारगर उपाय बताए गए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : जीवन में सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लाखों कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। कभी कभी सफलता सीढ़ियों से फिसलने का खतरा बना रहता है। ऐसे खतरों से निपटने के लिए वास्तु शास्त्र में अचूक और कारगर उपाय बताए गए है। वास्तु शास्त्र में सफलता के लिए  सुपारी से जुड़ा हुआ अचूक उपाय बताया गया है।सनातन धर्म में सुपारी को पूजा पाठ के दौरान इस्तेमाल करना शुभ माना गया है।धार्मिक अनुष्ठान में सुपारी का उपयोग होता है।

पढ़ें :- इस तरह करें घरेलू तरीके से टोटका, नहीं लगेगी बच्चों को नजर

परिवार में धन का संकट है, तो आप शनिवार की रात को पीपल के पेड़ की पूजा करें। पूजा के बाद एक सिक्का और सुपारी को पीपल देव को अर्पित करें।सुबह  पीपल को जल चढ़ाकर उसके पत्ते में सुपारी  रख कर अपनी तिजोरी में रखे।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुपारी को भगवान गणेश व मां लक्ष्मी जी का स्वरूप माना जाता है। किसी भी पूजा पाठ या धार्मिक कार्यक्रम में सुपारी का खास महत्व होता है। सुपारी पर मोली बांधकर उसे गणेश जी को अर्पित करने से समस्त दुख दूर होते हैं। इससे प्रसन्न होकर गणेश जी कृपा बरसाते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुपारी को जनेऊ के साथ उसे घर की तिजोरी में रख दें. इससे मां लक्ष्मी व गणेश जी कृपा से धन में बढ़ोतरी होगी।

पढ़ें :- 4 फरवरी 2023 राशिफल: इन जातकों को आज ही मिलेगा बड़ा धन लाभ, इन्हें मिल सकता है नौकरी में प्रमोशन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...