1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : नमक में किस्मत को पलटने के गुण भी पाए जाते हैं, एक चुटकी की कीमत जानें

Vastu Tips : नमक में किस्मत को पलटने के गुण भी पाए जाते हैं, एक चुटकी की कीमत जानें

एक चुटकी नमक जायका बदल देता है। व्यंजन में मनचाहा स्वाद आ जाता है। नमक के बिना स्वाद की यात्रा अधूरी रह जाती है। खाने के स्वाद में नमक चार चांद लगा देता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : एक चुटकी नमक जायका बदल देता है। व्यंजन में मनचाहा स्वाद आ जाता है। नमक के बिना स्वाद की यात्रा अधूरी रह जाती है। खाने के स्वाद में नमक चार चांद लगा देता है। वास्तु शास्त्र में नमक को चमत्कारी माना जाता है।वास्तु शास्त्र में नमक को किस्मत पटलने वाला बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, नमक से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में सुख समृद्धि बढ़ाने में भी सहायक होता है। वास्तु के अनुसार, नमक को कभी भी धातु के किसी बर्तन में नहीं रखना चाहिए। नमक को हमेशा कांच के जार में ही रखना चाहिए ऐसा करने से घर में सुख और शांति बनी रहती है और घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती। आइये जानते हैं वास्तु शास्त्र में नमक के उपाय।

पढ़ें :- 9 फरवरी 2023 राशिफल: अगर आप है प्रॉपर्टी डीलर तो आपको आज होगा बड़ा धनलाभ, जाने अपनी राशि का हाल

सप्ताह में एक बार गुरुवार को छोड़कर पोंछा लगाते समय पानी में थोड़ा साबुत खड़ा नमक (समुद्री नमक) मिला लेना चाहिए। इस उपाय से भी घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। वातावरण की पवित्रता बढ़ती है। इससे लक्ष्मी प्राप्ति का मार्ग खुलेगा और घर में बरकत भी बनी रहेगी।

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि यदि कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी दूर करने के लिए आप एक कांच की कटोरी में दो चम्मच और उसमें चार से पांच लौंग डालकर घर के किसी ऐसे कोने में रख दें जहां किसी और की नजर ना पड़े। ऐसा करने से घर में धन का आगमन सुचारू रूप से शुरू हो जाता है और आर्थिक तंगी दूर होती है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...