1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu tips : हनुमान जी की ऐसी तस्वीर से हो जाता है वास्तु दोष दूर, आप भी घर में लगाइये

Vastu tips : हनुमान जी की ऐसी तस्वीर से हो जाता है वास्तु दोष दूर, आप भी घर में लगाइये

'' संकट कटे मिटे सब पीरा , जो सुमिरै हनुमत बलबीरा '' पवित्र ग्रंथ हनुमान चालीसा की ये पंक्तियां पवन पुत्र हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए  जपी जाती है। घर गृहस्थी में जब कोई परेशानी आ जाय तो व्यक्ति घबरा जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu tips : ” संकट कटे मिटे सब पीरा , जो सुमिरै हनुमत बलबीरा ” पवित्र ग्रंथ हनुमान चालीसा की ये पंक्तियां पवन पुत्र हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए  जपी जाती है। घर गृहस्थी में जब कोई परेशानी आ जाय तो व्यक्ति घबरा जाता है। वास्तु शास्त्र में वास्तु के उपायों में बताया गया है कि हनुमान जी की विशेष प्रकार की तस्वीर घर में दीवार पर टांगने से घर में कोई बाधा नहीं आती है। घर के सदस्यों में प्रेम बना रहता है। आइये जानते है घर में हनुमान जी कौन सी तस्वीर लगानी चाहिए।

पढ़ें :- Vastu Tips : इस कारण से भी तुलसी का पौधा सूख जाता है, इस दिन छोड़कर पौधे  के नीचे जलाएं घी का दीया

1.हनुमान जी की पीले वस्त्र पहनी हुई तस्वीर घर में लगा सकते हैं। पीला सिंदूर हनुमान जी को अति प्रिय होता है और इससे सकारात्मक माहौल भी बनता है।

2.घर में हनुमान जी की पंचमुखी मूर्ति या तस्वीर लगा सकते हैं। इससे वास्तु दोष तो दूर हो सकते हैं, साथ ही ये जीवन में सुख और समृद्धि भी लाएगी।

3.घर में राम दरबार की तस्वीर लगा सकते हैं। इस तस्वीर को वहां लगाएं,जहां अक्सर परिवार के सदस्य एक-साथ बैठते हैं। ये तस्वीर परिवार में एकता के अलावा हनुमान जी के सेवा भाव को भी दर्शाती है।

पढ़ें :- Vastu Tips : चांदी के हाथी की पूजा करना अत्यंत शुभ माना गया है, धनवान बनने के लिए ले आएं घर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...