1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : चांदी के हाथी की पूजा करना अत्यंत शुभ माना गया है, धनवान बनने के लिए ले आएं घर

Vastu Tips : चांदी के हाथी की पूजा करना अत्यंत शुभ माना गया है, धनवान बनने के लिए ले आएं घर

सुख और ऐश्वर्य का जीवन जीने के लिए प्रथम पूज्य भगवान गणेश की कृपा बहुत जरूरी है।धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जीवन में सभी प्रकार की भौतिक सुख सुविधाओं की पूर्ति भगवान विघ्नहर्ता के कृपा से होती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : सुख और ऐश्वर्य का जीवन जीने के लिए प्रथम पूज्य भगवान गणेश की कृपा बहुत जरूरी है।धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जीवन में सभी प्रकार की भौतिक सुख सुविधाओं की पूर्ति भगवान विघ्नहर्ता के कृपा से होती है। जीवन में धन पाने के लिए या धनवान बनने के लिए शास्त्रों में अनेकों उपाय बताए गए हैं। इन उपायों के माध्यम से व्यक्ति के धनवान बनने के बीच जो अड़चन आ रही हैं, वे दूर हो जाती हैं। वास्त्रु शास्त्र में चांदी की हाथी को बहुत ही पवित्र और मनोकामनाओं की पूर्ति करने वाला माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि घर में चांदी के हाथी की पूजा करने से सभी प्रकार ऐश्वर्य जीवन में प्राप्त होते है।

पढ़ें :- 28 जनवरी 2023 राशिफल: इन जातकों के परिवार में रहेंगी खुशियां, इन्हें होगा धनलाभ

ऑफिस में रखें चांदी का हाथी
वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी से बना हाथी यदि घर या ऑफिस में रखा जाए तो यह विभिन्न प्रकार के वास्तु दोषों का खत्म करता है। वास्तु शास्त्र में ऐसे कई कारण और वास्तु दोषों का उल्लेख है जिनकी वजह से व्यक्ति के धनवान बनने के मार्ग नहीं खुलते। यदि इन दोषों को खत्म कर दिया जाए तो घर में लक्ष्मी का वास होता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...