प्रदर्शन कर रहे जामिया के छात्रों के बीच पहुंची वीसी, कहा-पुलिस बिना इजाजत कैंपस में घुसी, हम कोर्ट तक जाएंगे

nazma
प्रदर्शन कर रहे जामिया के छात्रों के बीच पहुंची वीसी, कहा-पुलिस बिना इजाजत कैंपस में घुसी, हम कोर्ट तक जाएंगे

नई दिल्ली। जामिया में प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने वाइस चांसलर नजमा अख्तर पहुंची हैं। छात्रों से उन्होंने कहा कि उनकी ओर से तहरीर दी जा चुकी है लेकिन पुलिस की तरफ से उनकी FIR को रिसीव नहीं किया जा रहा है। जो आप चाहते हैं हम वो नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हम सरकारी अफसर हैं।

Vc Reached Among Jamia Students Performing Said Police Entered The Campus Without Permission We Will Go To Court :

उन्होंने कहा कि एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो हमकोर्ट जाएंगे। जब छात्रों ने हॉस्टल खाली करने के आदेश के बारे में पूछा गया तो वह बोलीं कि मैंने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया था, तो छात्र झूठ-झूठ चिल्लाने लगे। जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर इस वक्त छात्रों से बात कर रही हैं।

छात्र लगातार उनसे सवाल पूछ रहे हैं। जामिया के एक छात्र ने उनसे पूछा कि CAA, NRC पर उनका क्या स्टैंड है? इस पर नजमा अख्तर ने जवाब दिया कि छात्र सिर्फ यूनिवर्सिटी से जुड़े हुए सवाल ही पूछें? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जामिया प्रशासन ने छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

बता दें कि इससे पहले छात्र वीसी के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रहे थे। छात्रों का कहना है कि एक माह हो गए हैं, जब पुलिस ने जामिया के अंदर लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों के साथ बर्बरता की थी। छात्रों की मांग है कि पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो। छात्र ‘वाइस चांसलर चुप्पी तोड़ो’ के नारे लगा रहे हैं।

नई दिल्ली। जामिया में प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने वाइस चांसलर नजमा अख्तर पहुंची हैं। छात्रों से उन्होंने कहा कि उनकी ओर से तहरीर दी जा चुकी है लेकिन पुलिस की तरफ से उनकी FIR को रिसीव नहीं किया जा रहा है। जो आप चाहते हैं हम वो नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हम सरकारी अफसर हैं। उन्होंने कहा कि एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो हमकोर्ट जाएंगे। जब छात्रों ने हॉस्टल खाली करने के आदेश के बारे में पूछा गया तो वह बोलीं कि मैंने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया था, तो छात्र झूठ-झूठ चिल्लाने लगे। जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर इस वक्त छात्रों से बात कर रही हैं। छात्र लगातार उनसे सवाल पूछ रहे हैं। जामिया के एक छात्र ने उनसे पूछा कि CAA, NRC पर उनका क्या स्टैंड है? इस पर नजमा अख्तर ने जवाब दिया कि छात्र सिर्फ यूनिवर्सिटी से जुड़े हुए सवाल ही पूछें? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जामिया प्रशासन ने छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि इससे पहले छात्र वीसी के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रहे थे। छात्रों का कहना है कि एक माह हो गए हैं, जब पुलिस ने जामिया के अंदर लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों के साथ बर्बरता की थी। छात्रों की मांग है कि पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो। छात्र 'वाइस चांसलर चुप्पी तोड़ो' के नारे लगा रहे हैं।