1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. वेदांतु ने छात्रों के लिए लॉन्च किया WAVE 2.0

वेदांतु ने छात्रों के लिए लॉन्च किया WAVE 2.0

WAVE लर्निंग प्लेटफॉर्म का 2.0 संस्करण, हर बच्चे को प्रेरित करने और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुलभ बनाने और भारत में बड़े पैमाने पर प्रभाव पैदा करने की कल्पना करता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

लाइव ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म वेदांतु ने गुरुवार को ऑनलाइन कक्षाओं के लिए नए मानक स्थापित करने के लिए एक इमर्सिव लाइव प्लेटफॉर्म – वेव 2.0 लॉन्च किया।

पढ़ें :- Kangana Ranaut Back On Twitter : कंगना रनौत की डेढ़ साल बाद 'इमरजेंसी' के साथ ट्विटर पर वापसी, यूजर्स बोले- बधाई हो

हम अपनी पेटेंट प्रौद्योगिकी के साथ छात्रों के लिए सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। यह हमारी एक ऑनलाइन कक्षा कैसे हो सकती है, इसकी पुनर्कल्पना करने का भी प्रयास है। WAVE 2.0 नए मानक स्थापित कर रहा है और बेहतर गुणवत्ता वाली ऑनलाइन कक्षाओं की ओर प्रयास कर रहा है।

WAVE लर्निंग प्लेटफॉर्म का 2.0 संस्करण, हर बच्चे को प्रेरित करने और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुलभ बनाने और भारत में बड़े पैमाने पर प्रभाव पैदा करने की कल्पना करता है।

अपनी स्थापना के बाद से, WAVE का उपयोग 4,000 से अधिक शिक्षकों द्वारा 24 मिलियन छात्रों को 7 करोड़ घंटे तक पढ़ाने के लिए किया गया है। और ये छात्र 7,300 से अधिक शहरों और कस्बों से आए हैं, जो भारत के कुल शहरों और कस्बों का लगभग 92 प्रतिशत है।

वेव 2.0 के साथ, हम एक ऐसा सीखने का अनुभव बनाना चाहते हैं जो जिज्ञासा जगाता है और एक छात्र को पूरी सीखने की प्रक्रिया में और अधिक तल्लीन करता है। हम बैंडविड्थ को अनुकूलित करते हुए ऑनलाइन कक्षाओं के भविष्य के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित कर रहे हैं, जो लाखों लोगों को सक्षम बनाता है, जो गुणवत्ता तक पहुंच सकते हैं।

पढ़ें :- Jio True 5G : जियो ने देश के 50 शहरों में एक साथ लॉन्च किया 5जी नेटवर्क, बनाया नया रिकॉर्ड

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...