1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कर्नाटक में JDS से गठबंधन करना कांग्रेस की भूल थी – वीरप्पा मोइली

कर्नाटक में JDS से गठबंधन करना कांग्रेस की भूल थी – वीरप्पा मोइली

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. वीरप्पा मोइली ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनावों में पार्टी ने अगर जद (एस) के साथ गठबंधन नहीं किया होता तो हम नहीं हारते। मोइली ने कहा कि जेडीएस से गठबंधन पर विश्वास करना ‘भूल’ थी। उन्होंने कहा केवल यहीं नहीं कई लोकसभा क्षेत्रों में अगर गठबंधन नहीं होता तो कांग्रेस को निश्चित तौर पर 15- 16 सीटें हासिल होतीं।’

मोइली एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या अगर गठबंधन नहीं होता तो वह चिकाबल्लापुर में जीत जाते। चिकाबल्लापुर में संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन पर विश्वास करना भूल थी। उन्होंने कहा, “हमारे लोगों ने भी मेरा विरोध किया… यह स्पष्ट है।”

यह पूछने पर कि कांग्रेस के लोग उनका विरोध क्यों कर रहे हैं, उन्होंने विस्तार से जानकारी नहीं दी और कहा कि यह ताकत या धन के लिए हो सकता है। पूर्व केंद्रीय मंत्री मोइली सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस के संयुक्त उम्मीदवार थे।

चिकबल्लापुर में बीजेपी के उम्मीदवार बी एन बाचे गौड़ा ने उन्हें एक लाख 82 हजार 110 मतों से पराजित किया था। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन राज्य में केवल एक सीट जीतने में कामयाब रहा जबकि बीजेपी ने 25 सीटों पर जीत दर्ज की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...