वेंकैया नायडू होंगे एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के दावेदार

नई दिल्ली। केन्द्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने अपने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू के नाम घोषित कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि सोमवार देर शाम तक उनके नाम की घोषणा की जा सकती है। नायडू की उम्मीदवारी की घोषणा भाजपा संसदीय बोर्ड की औपचारिक बैठक के बाद की जाएगी। इसमें बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

पार्टी सूत्रों की माने तो भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वेंकैया नायडू (68) ने सोमवार को पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की है। उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर नायडू के अलावा महाराष्ट्र के राज्यपाल सी0 विद्यासागर राव के नाम पर भी विचाराधीन रखा गया था।

{ यह भी पढ़ें:- कल जारी होगा 125 रुपये का सिक्का, देखें पहली झलक }

आपको बता दें कि उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान पांच अगस्त को होना है जबकि 18 अगस्त यानी मंगलवार नामांकन का अंतिम दिन होगा। वर्तमान उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो चुका है।

{ यह भी पढ़ें:- ममता बनर्जी बोलीं- BJP आतंकी संगठन, मुस्लिमों को ही नहीं हिन्दुओं को भी लड़वा रही }

नई दिल्ली। केन्द्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने अपने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू के नाम घोषित कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि सोमवार देर शाम तक उनके नाम की घोषणा की जा सकती है। नायडू की उम्मीदवारी की घोषणा भाजपा संसदीय बोर्ड की औपचारिक बैठक के बाद की जाएगी। इसमें बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पार्टी सूत्रों की माने तो भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष…
Loading...