1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. मौसम: अगले 48 घंटे में उत्तराखंड और गुजरात समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम: अगले 48 घंटे में उत्तराखंड और गुजरात समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसूनी बारिश और बाढ़ का कहर जारी है। अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में बेहद भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने इन इलाकों में अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि सेंट्रल मध्य प्रदेश और राजस्थांन के कुछ इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिससे इन इलाकों में ज्यादा भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा दक्षिणी गुजरात और इससे सटे उत्तर पूर्वी अरब सागर के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है जिसकी वजह से भारी नुकसान हो सकता है।

बता दे कि उत्तराखंड के 5 जिलों में अगले 12 घंटे में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मध्य प्रदेश में भी मूसलाधार बारिश से जलस्तर बढ़ने की वजह से माताटीला बांध के 20 गेट खोले गए हैं और 3 लाख क्यूसेक पानी को छोड़ा गया है। पाकिस्तान द्वारा पानी छोड़ने के बाद पंजाब के सीमांत जिले फिरोजपुर में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। हिमाचल के चंबा जिले में हड़सर से भरमौर को जोड़ने वाला पुल बहने से मणिमहेश यात्रा अस्थायी रूप से निलंबित हो गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में सोमवार को भारी बारिश हो सकती है। इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने इन जिलों में अगले 12 घंटे के भीतर भारी बारिश के साथ कुछ इलाकों में बादल फटने की भी आशंका के जताई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...