1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भाजपा के दिग्गज नेता केशरी नाथ त्रिपाठी का 88 साल की उम्र में निधन

भाजपा के दिग्गज नेता केशरी नाथ त्रिपाठी का 88 साल की उम्र में निधन

 बीजेपी के वरिष्ठ नेता और यूपी विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष केशरी नाथ त्रिपाठी का रविवार को 88 साल की उम्र में निधन हो गया। इनकी मृत्यु पर पीएम  मोदी  से लेकर कई नेताओं ने उनके मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date
लखनऊ: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और यूपी विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष केशरी नाथ त्रिपाठी का रविवार को 88 साल की उम्र में निधन हो गया। इनकी मृत्यु पर पीएम  मोदी  से लेकर कई नेताओं ने उनके मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है।
पीएम मोदी ने ट्विट करते हुए लिखा कि  “श्री केशरी नाथ त्रिपाठी जी उनकी सेवा और बुद्धि के लिए सम्मानित थे। वे संवैधानिक मामलों में पारंगत थे। उन्होंने यूपी में भाजपा के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और राज्य की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत की। उनके द्वारा बहुत पीड़ा हुई।” निधन। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।”
इसी क्रम में यूपी के सीएम योगी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि – “वरिष्ठ राजनेता, भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, आदरणीय केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन अत्यंत दुखद है। भगवान श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और उन्हें शक्ति दें।” शोक संतप्त परिवारजन इस दुख को सहन करें। ओम शांति!”।
त्रिपाठी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया था। वह उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के राज्य प्रमुख थे।

पढ़ें :- IND vs AUS Nagpur Test Live : नागपुर टेस्ट में बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया, टी-ब्रेक तक स्कोर 174/8
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...