1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. दिग्गज हॉकी प्लेयर केशव दत्त नहीं रहे, ओलंपिक में भारत को दो बार दिलाया ‘गोल्ड’

दिग्गज हॉकी प्लेयर केशव दत्त नहीं रहे, ओलंपिक में भारत को दो बार दिलाया ‘गोल्ड’

भारतीय हॉकी ने आज एक सितारा खो दिया। हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी केशव दत्त दो बार के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट विजेता हाॅकी प्लेयर का बुधवार को निधन हो गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी ने आज एक सितारा खो दिया। हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी केशव दत्त दो बार के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट विजेता  का बुधवार को निधन हो गया। दत्त का निधन 95 वर्ष की उम्र में हुआ। पूर्व सेंटर हाफ बैक का कोलकाता के संतोषपुर स्थित उनके आवास पर लगभग 12.30 बजे निधन हुआ। वह हॉकी में भारत के स्वर्ण युग का हिस्सा थे। केशव 1948 और 1952 ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट भारतीय टीम के सदस्य रह चुके थे। जहां उन्होंने लंदन के वेम्बली स्टेडियम में घरेलू टीम ब्रिटेन को 4-0 से हराकर स्वतंत्रता के बाद पहला गोल्ड मेडल जीता था।पूर्व सेंटर हाफ बैक दत्त ने कोलकाता के संतोषपुर में अपने निवास पर देर रात साढ़े बारह बजे अंतिम सांस ली।

पढ़ें :- New CM of Karnataka: पिता कांग्रेस पार्टी से राज्य में सीएम रहे, अब बेटे को भाजपा ने बनाया मुख्यमंत्री

केशव दत्त का जन्म 29 दिसंबर, 1925 को लाहौर में हुआ था. भारत के विभाजन के बाद मुंबई में कुछ वर्ष गुजारने के बाद वह 1950 में कोलकाता चले आए। केशव दत्त ने मोहन बागान हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने बयान में कहा, ‘आज तड़के दिग्गज हाफ बैक केशव दत्त के निधन के बारे में सुनकर हम सभी को काफी दुख हुआ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...