1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अम्मार रिजवी ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया

अम्मार रिजवी ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के वेटरन लीडर अम्मार रिजवी मौजूदा समय में कांग्रेस पार्टी से शायद नाराज चल रहे हैं। इसी वजह से डॉ. अम्मार रिजवी ने पार्टी के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अभी कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है।


पार्टी में अपनी उपेक्षा से आहत डॉ रिजवी ने कहा है कि पार्टी जिसे चाहे उनकी जगह दोनों कमेटियों में सदस्य बना सकती है। डॉ अम्मार रिजवी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय से कांग्रेस पार्टी में हैं।

माना जा रहा है कि डॉ रिजवी सीतापुर से टिकट न मिलने की वजह से पार्टी से नाराज हैं और इसके चलते उन्होंने अपने सभी पद छोड़ दिए हैं। उनके समर्थन में उनके जिले के कई पार्टी पदाधिकारी और समर्थकों ने भी पार्टी छोडऩे का ऐलान कर दिया है।

डॉ रिजवी के मुताबिक 1966 में उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी कांग्रेस में लाई थीं। उसके बाद 1970 में वह प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य बने और 1972 में वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य निर्वाचित किए गये। वह कई सरकारों में मंत्री रहे और विधान परिषद में विपक्षी दल के नेता,डिप्टी स्पीकर आदि भी रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...