1. हिन्दी समाचार
  2. राम मंदिर निर्माण से पहले VHP ने की ‘रामोत्सव’ मनाने की तैयारी, 2.75 लाख गांवों में करेंगे भव्य आयोजन

राम मंदिर निर्माण से पहले VHP ने की ‘रामोत्सव’ मनाने की तैयारी, 2.75 लाख गांवों में करेंगे भव्य आयोजन

By शिव मौर्या 
Updated Date

Vhp Prepares To Celebrate Ramotsav Before Construction Of Ram Temple Will Organize In 2 75 Lakh Villages

अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले विश्व हिंदू परिषद एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रहा है। इस कार्यक्रम का नाम ‘रामोत्सव’ रखा गया है। इसके तहत 2 लाख 75 हजार गांवों में भगवान राम का जन्मोत्सव मनाने की तैयारी है। यह वह गांव हैं जहां से राम मंदिर निर्माण के लिए शिलाएं भेजी गई थीं। रामोत्सव का यह कार्यक्रम 25 मार्च से शुरू होगा और 8 अप्रैल को इसका समापन होगा।

पढ़ें :- चैत्र नवरात्रि शुरू होने से पहले करे ये विशेष उपाय, मां दुर्गा प्रसन्न हो करेंगी विशेष कृपा

बता दें कि, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद काफी ​सक्रिय हो गया है। इससे पहले वह एक बड़े कार्यक्रम की घोषणा की है। इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद की नजर राम मंदिर के पुजारियों पर ही टिकी हुई है। मंदिर में विश्व हिंदू परिषद ​दलित पुजारी भी चाहती है। उनका मनाना है कि दलित पुजारी की नियुक्ति के जरिए सामाजिक समरसता का बड़ा संदेश जायेगा।

विहिप का यह भी कहना है कि मंदिर का निर्माण सरकार नहीं समाज के पैसे से होगा। वहीं, राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार भी एक्शन में है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद मोदी सरकार ने इससे संबंधित मामले को देखने के लिए एक अलग डेस्क बनाई है। इसकी अध्यक्षता अडिशनल सेक्रटरी स्तर के अधिकारी करेंगे। गृह मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या मामले और कोर्ट के फैसलों से जुड़े मामले को तीन अधिकारी देखेंगे।

इस टीम का नेतृत्व अडिशनल सेक्रटरी करेंगे। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने ट्रस्ट बनाकर मंदिर निर्माण के लिए कहा था। इसके बाद सरकार ट्रस्ट बनाने में जुटी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार, तीन महीने यानी नौ फरवरी तक केंद्र सरकार को राम मंदिर निर्माण का ट्रस्ट बनाना है।

पढ़ें :- 12 अप्रैल 2021 का राशिफल: इस राशि के जातक विवाद से बचें, इन राशि के लोगों को होगा धन लाभ

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...