विहिप केन्द्र सरकार से जल्द करेगा दो बच्चों की जनसंख्या नीति लागू करने की मांग

vhp central government
विहिप केन्द्र सरकार से जल्द करेगा दो बच्चों की जनसंख्या नीति लागू करने की मांग

नई दिल्ली। हरिद्वार में होने वाली मार्गदर्शक मंडल की बैठक में विश्व हिन्दू परिषद केंद्र सरकार से देश में दो बच्चों की जनसंख्या नीति लागू करने की मांग कर सकता है। बता दें विहिप की ये बैठक् 19-20 जून को होनी है। जिसमें मार्गदर्शक मंडल इस मुद्दे पर अंतिम रणनीति तय कर सकता है।

Vhp To Pressurize Government To Imply Two Child Policy :

बताया जा रहा है कि इस बैठक में विहिप से जुड़े शीर्ष संत, महामंडलेश्वर और अन्य धर्माचार्य हिस्सा लेने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो संगठन देश की लगातार बढ़ रही आबादी से चिंतित है। संगठन का कहना है कि लगातार बढ़ रही आबादी से भविष्य में देश की अखंडता और सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। यहीं वजह है कि संगठन जनसंख्या नियंत्रण पर जोर दे रहा है।

वहीं ये भी कहा जा रहा है कि इस नीति का एक समुदाय विशेष की तरफ से विरोध किया जा सकता है। बता दें कि असम राज्य सरकार ने अपने ये नीति लागू करते हुए कहा है कि दो से अधिक बच्चे पैदा करने पर कई तरह के अधिकारों में कटौती कर दी जाएगी। हालाकि यहां किसी भी समुदाय द्वारा इस नीति का विरोध नहीं किया गया है।

नई दिल्ली। हरिद्वार में होने वाली मार्गदर्शक मंडल की बैठक में विश्व हिन्दू परिषद केंद्र सरकार से देश में दो बच्चों की जनसंख्या नीति लागू करने की मांग कर सकता है। बता दें विहिप की ये बैठक् 19-20 जून को होनी है। जिसमें मार्गदर्शक मंडल इस मुद्दे पर अंतिम रणनीति तय कर सकता है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में विहिप से जुड़े शीर्ष संत, महामंडलेश्वर और अन्य धर्माचार्य हिस्सा लेने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो संगठन देश की लगातार बढ़ रही आबादी से चिंतित है। संगठन का कहना है कि लगातार बढ़ रही आबादी से भविष्य में देश की अखंडता और सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। यहीं वजह है कि संगठन जनसंख्या नियंत्रण पर जोर दे रहा है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि इस नीति का एक समुदाय विशेष की तरफ से विरोध किया जा सकता है। बता दें कि असम राज्य सरकार ने अपने ये नीति लागू करते हुए कहा है कि दो से अधिक बच्चे पैदा करने पर कई तरह के अधिकारों में कटौती कर दी जाएगी। हालाकि यहां किसी भी समुदाय द्वारा इस नीति का विरोध नहीं किया गया है।