‘रामायण’ के ‘विभीषण’ अभिनेता मुकेश रावल ने डिप्रेशन में गवा दी थी अपनी जान, ऐसा रहा था उनका अभिनय करियर!

mukesh-rawal-2-696x364

मुंबई: कोरोना महामारी के चलते पुरे देश में लॉकडाउन के दौरान जनता की भारी डिमांड पर दूरदर्शन पर एक बार फिर से ‘रामायण’ सीरियल शुरू किया गया है। आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज़ तक ने अपने घरों में इस सीरियल देख रहे है, जिसकी बदौलत ‘रामायण’ देशभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सीरियल बन गया है। रामायण के हालिया एपिसोड में रावण ने सीता को हरण कर ले गया है, जिसकी तलाश में हनुमान सीता का पता लगाने के लिए जल्द ही लंका को पंहुचने वाले हैं और वहां उनकी मुलाकात विभीषण होगी जो की राज रावण का छोटा भाई है।

Vibheeshan Actor Mukesh Rawal Of Ramayan Lost His Life In Depression It Was His Acting Career :

आपको बता दे की रामायण धारावाहिक में राम, सीता, भरत, लक्ष्मण, रावण और हनुमान की तरह विभीषण का किरदार भी लोगो के बीच बहुत प्रसिद्ध हुआ था। रामायण में विभीषण का किरदार अभिनेता मुकेश रावल ने निभाया था। जो की बहुत चर्चित रहा है। बता दे की अभिनेता मुकेश रावल ने रामयण से पहले कई थिएटर्स में बतौर रंगकर्मी काम किया था। रामानंद सागर को एक थिएटर शो के दौरान मुकेश रावल का काम बहुत पसंद आया था। तभी उन्होंने रामायण में कास्ट करने का प्लान बना लिया।

खबरों की माने तो अभिनेता मुकेश ने रामायण के लिए विभीषण और मेघनाथ का ऑडीशन दिया, जहां उन्हें विभषण के किरदार के लिए चुन लिया गया था। शो में बतौर विभीषण का किरदार निभाने के बाद शोहरत की दुनिया मुकेश के सामने बाहें फैला कर खड़ी थी। काम के मोर्चे पर उन्हें काम मिलने लगे और उन्हों कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में देखा जाने लगा।

‘रामायण’ के ‘विभीषण’ अभिनेता मुकेश रावल ने डिप्रेशन में गवा दी थी अपनी जान, ऐसा रहा था उनका अभिनय करियर! 5’रामायण’ के ‘विभीषण’ अभिनेता मुकेश रावल ने डिप्रेशन में गवा दी थी अपनी जान, ऐसा रहा था उनका अभिनय करियर! 6बता दे की रामायण में विभीषण बनकर लोगो के बीच चर्चित होने वाले अभिनेता मुकेश रावल का निजी जिंदगी अच्छा नहीं रहा ही खबरों की माने तो एक ट्रेन दुर्घटना में उनके बेटे की मौत हौ गई थी.

उन्होंने अपनी बेटी की शादी कर दी मगर उन्हें अपने बेटे की याद आती रहती थी। साल 2016 में उन्होंने खुद अवसाद में खुदकुशी कर ली। उन्होंने ट्रेन के सामने अपनी जान दे दी, आज अभिनेता मुकेश रावल इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनका अभिनय लोगो के दिलो में हमेशा जिन्दा रहेगा।

मुंबई: कोरोना महामारी के चलते पुरे देश में लॉकडाउन के दौरान जनता की भारी डिमांड पर दूरदर्शन पर एक बार फिर से ‘रामायण’ सीरियल शुरू किया गया है। आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज़ तक ने अपने घरों में इस सीरियल देख रहे है, जिसकी बदौलत ‘रामायण’ देशभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सीरियल बन गया है। रामायण के हालिया एपिसोड में रावण ने सीता को हरण कर ले गया है, जिसकी तलाश में हनुमान सीता का पता लगाने के लिए जल्द ही लंका को पंहुचने वाले हैं और वहां उनकी मुलाकात विभीषण होगी जो की राज रावण का छोटा भाई है। आपको बता दे की रामायण धारावाहिक में राम, सीता, भरत, लक्ष्मण, रावण और हनुमान की तरह विभीषण का किरदार भी लोगो के बीच बहुत प्रसिद्ध हुआ था। रामायण में विभीषण का किरदार अभिनेता मुकेश रावल ने निभाया था। जो की बहुत चर्चित रहा है। बता दे की अभिनेता मुकेश रावल ने रामयण से पहले कई थिएटर्स में बतौर रंगकर्मी काम किया था। रामानंद सागर को एक थिएटर शो के दौरान मुकेश रावल का काम बहुत पसंद आया था। तभी उन्होंने रामायण में कास्ट करने का प्लान बना लिया। खबरों की माने तो अभिनेता मुकेश ने रामायण के लिए विभीषण और मेघनाथ का ऑडीशन दिया, जहां उन्हें विभषण के किरदार के लिए चुन लिया गया था। शो में बतौर विभीषण का किरदार निभाने के बाद शोहरत की दुनिया मुकेश के सामने बाहें फैला कर खड़ी थी। काम के मोर्चे पर उन्हें काम मिलने लगे और उन्हों कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में देखा जाने लगा। 'रामायण' के 'विभीषण' अभिनेता मुकेश रावल ने डिप्रेशन में गवा दी थी अपनी जान, ऐसा रहा था उनका अभिनय करियर! 5'रामायण' के 'विभीषण' अभिनेता मुकेश रावल ने डिप्रेशन में गवा दी थी अपनी जान, ऐसा रहा था उनका अभिनय करियर! 6बता दे की रामायण में विभीषण बनकर लोगो के बीच चर्चित होने वाले अभिनेता मुकेश रावल का निजी जिंदगी अच्छा नहीं रहा ही खबरों की माने तो एक ट्रेन दुर्घटना में उनके बेटे की मौत हौ गई थी. उन्होंने अपनी बेटी की शादी कर दी मगर उन्हें अपने बेटे की याद आती रहती थी। साल 2016 में उन्होंने खुद अवसाद में खुदकुशी कर ली। उन्होंने ट्रेन के सामने अपनी जान दे दी, आज अभिनेता मुकेश रावल इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनका अभिनय लोगो के दिलो में हमेशा जिन्दा रहेगा।