विभिन्न समस्याओं को लेकर किसानों ने किया तहसीलदार का घेराव

बिजनौर/धामपुर। विभिन्न समस्याओं को लेकर किसानों ने तहसीलदार का घेराव किया। उन्होंने चेतावनी दी कि किसानों का उत्पीडन बंद नहीं हुआ व अन्य समस्याओं का जल्द समाधान नहीं किया गया तो वह धरना देने को मजबूर होंगे। भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के बैनर तले किसानों ने तहसील पहुंचकर तहसीलदार का घेराव किया। किसानों ने बताया कि कालोनी की भूमिधारी जमीनों का दाखिल खारिज तथा ग्राम समाज की भूमि पर पट्टे करने का अधिकार ग्राम प्रधानों को दिया जाए।




जिन किसानों को झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है, उन मुकदमों को वापस लिया जाए। कल्लूवाला, लालबाग व मैलानी में रह रहे जनजाति (राय सिख) के लोगों को भूमि आवंटन किया जाए। उन्होंने बताया कि कुछ किसानों को घरेलू उपयोग के लिए मिट्टी ले जाने पर उन्हें जबरन फंसा दिया गया, उन किसानों के साथ न्याय किया जाए।




बाद में तहसीलदार सुरेश सिंह ने उन्हें समस्याओं के जल्द समाधान का आश्वासन दिया। तहसीलदार के आश्वासन दिए जाने पर ही किसान शांत हुए। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष दर्शन सिंह फौजी, बलजीत सिंह, मुख्तियार सिंह, विरसा सिंह, वसीम अहमद, राणा सिंह, ओमप्रकाश सिंह, कुलदीप सिंह, निहाल सिंह, किशोरी सिंह, जय सिंह, विजयपाल सिंह, होराम सिंह आदि शामिल रहे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...