1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Vice President Election: एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की हुई जीत, मार्गरेट अल्वा को मिली हार

Vice President Election: एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की हुई जीत, मार्गरेट अल्वा को मिली हार

देश के अगले उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव के नतीजे आ गए हैं। नतीजों में एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने जीत हासिल की है। विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को अपना प्रत्याशी बनाया था। दोनों सदनों में राजग की मजबूत स्थिति को देखते हुए धनखड़ का जीतना पहले ही तय माना जा रहा था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Vice President Election:  देश के अगले उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव के नतीजे आ गए हैं। नतीजों में एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने जीत हासिल की है। विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को अपना प्रत्याशी बनाया था। दोनों सदनों में राजग की मजबूत स्थिति को देखते हुए धनखड़ का जीतना पहले ही तय माना जा रहा था।

पढ़ें :- Vice President Election 2022 : मार्गरेट अल्वा ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन, ये नेता रहे मौजूद

वहीं, अब उपराष्ट्रपति चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो नए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को 528 मत प्राप्त हुए हैं। वहीं विपक्ष से इस पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 182 वोट मिले हैं। जबकि 15 वोटों को रद्द कर दिया गया है। चुनाव आयोग की तरफ से प्रेसवार्ता करके इसका ऐलान किया गया।

हालांकि एनडीए उम्मीदवार धनखड़ के जीत के कयास शुरुआत से ही लगाए जा रहे थे। शनिवार को संसद में उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए कुल 780 में से 725 सांसदों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं, उपराष्ट्रपति के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के 34 सांसदों, एसपी और शिवसेना के दो और बीएसपी के एक सांसद ने वोटिंग से किनारा किया।
शाम पांच बजे तक मतदान चला और एक घंटे बाद यानि 6 बजे से काउंटिंग शुरू हुई। वहीं, अब एनडीए प्रत्याशी जगदीप धनखड़ के जीत का ऐलान हो गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...