1. हिन्दी समाचार
  2. दक्षिणी सूडान के उप-राष्ट्रपति रीक माशर कोरोना पॉजिटिव

दक्षिणी सूडान के उप-राष्ट्रपति रीक माशर कोरोना पॉजिटिव

Vice President Of South Sudan Reek Masher Corona Positive

अमेरिका (US), ब्राजील (Brazil), रूस (Russia) और भारत (India) अभी भी कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के हॉटस्पॉट बने हुए हैं, यहां रोज़ हजारों की संख्या में संक्रमण के नए मामले भी सामने आ रहे हैं. सोमवार को दुनिया भर में संक्रमण (Covid-19) के 88000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 48,88,000 से भी ज्यादा हो गयी है.

पढ़ें :- 72 वें गणतंत्र दिवस पर सेलिब्स ने दी बधाई, अमिताभ ने किया तिरंगे को सलाम तो जॉन ने लिखा-तन मन धन

बीते 24 घंटे में इस संक्रमण से करीब 3500 लोगों ने अपनी जन भी गंवा दी जिसके बाद कुल मौतें बढ़कर अब 3,19,900 से ज्यादा हो गयी हैं. अमेरिका और ब्राजील में सबसे ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं जबकि भारत में संक्रमण के केसों का आंकड़ा अब एक लाख से भी ज्यादा हो गया है.

चीन में कोविड-19 के 23 नये मामले

चीन में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से एक मामला वुहान का है, जो इस महामारी का पहला केंद्र था. 1.12 करोड़ की आबादी वाले इस शहर में अब बड़े पैमाने पर लोगों की जांच की जा रही है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएसची) ने कहा कि सोमवार को देश में कोरोना वायरस के लक्षण वाले छह मामले सामने आए, जबकि 17 बिना लक्षण वाले मामले सामने आए. लक्षण वाले छह पुष्ट नए मामलों में एक वुहान से है और दो जिलिन प्रांत से हैं. दोनों मामले संक्रमण के स्थानीय प्रसार के हैं. 

स्थानीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में कुल सात मामले हैं, जहां पिछले साल दिसंबर में वायरस उभरा था. वुहान शहर में 285 से अधिक बिना लक्षण वाले मामले हैं, जिसकी वजह से अधिकारियों को स्थानीय आबादी की सामूहिक जांच शुरू करनी पड़ी. शहर में 76 दिनों तक लॉकडाउन लगा हुआ था, जिसे पिछले महीने हटाया गया था. शहर में अभी बड़े पैमाने पर कोविड-19 की जांच चल रही है.

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान बवाल: दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशन बंद, देखिए पूरी लिस्ट

दक्षिणी सूडान के उप-राष्ट्रपति कोरोना पॉजिटिव

दक्षिण सूडान के उपराष्ट्रपति रीक माशर और उनकी पत्नी एजेलिना टेनी, जो देश की रक्षा मंत्री भी हैं, कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. माशर की उम्र 60 साल के ऊपर है. उनका कोरोना टेस्ट 13 मई को तब किया गया था जब कोविड-19 टास्क फ़ोर्स के एक सदस्य को पॉजिटिव पाया गया. माशर के बॉडीगार्ड और स्टाफ के कुछ सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दक्षिण सूडान में कुल 236 लोग संक्रमित हैं और चार लोगों की मौत हो चुकी है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...