1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. VIDEO : अखबार पड़ते युवक को पड़ा हार्ट अटैक, तड़प-तड़पकर हुई मौत

VIDEO : अखबार पड़ते युवक को पड़ा हार्ट अटैक, तड़प-तड़पकर हुई मौत

चलते फिरते हार्टअटैक से होने वाली मौत का वीडियो भी वायरल होना अब एक आम बात हो चुकी है। ऐसा ही राजस्थान के बाड़मेर जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक बेंच पर बैठकर अखबार पढ़ रहा है। लेकिन देखते ही देखते उसे हार्टअटैक आता है और उसकी मौके पर ही मौत हो जाती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बाड़मेर। चलते फिरते हार्टअटैक से होने वाली मौत का वीडियो भी वायरल होना अब एक आम बात हो चुकी है। ऐसा ही राजस्थान के बाड़मेर जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक बेंच पर बैठकर अखबार पढ़ रहा है। लेकिन देखते ही देखते उसे हार्टअटैक आता है और उसकी मौके पर ही मौत हो जाती है। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। संयोग से ये घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई थी। इसी में यह पूरा घटनाक्रम भी रिकार्ड हो गया और अब यह सोशल मीडिया पर वायरल है।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

यह मामला बाड़मेर जिले पचपदरा का है। वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक युवक बेंच पर बैठकर अखबार पढ़ रहा है, लेकिन देखते ही देखते उसे हार्टअटैक आ जाता है। इसके चलते वह अचानक से वह गिर गया और तड़प कर उसकी मौत हो गई। इतने में पास में ही खड़े लोग ये वाकया देख हैरान हो गए। बता दें कि, ऐसे कई मामले देखे जा रहे हैं जब लोगों को काम करते, डांस करते, बातचीत करते या बैठे-बैठे हार्ट अटैक आ जाता है और उनकी मौत हो जाती है।

पढ़ें :- Paan Ke Patte : पान के पत्ते खाने से शरीर में जमे विषैले पदार्थ बाहर निकल आते हैं, जानिए इसके चमत्कारी गुण के बारे में

कोरोना महामारी के बाद से देशभर में हार्ट अटैक के मामले तेजी से बढ़ गए

बता दें कि, कोरोना महामारी के बाद से देशभर में हार्ट अटैक के मामले तेजी से बढ़ गए हैं। ये न केवल उम्रदराज लोग बल्कि खासतौर पर युवा इस बीमारी के तेजी से शिकार हो रहे हैं। ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं। जहां शख्स को अचानक दिल का दौरा पड़ा और मौके पर ही मौत हो गई। हाल ही में दिल्ली के गंगाराम अस्पताल के विशेषज्ञों ने एक अध्ययन किया है। जिसमें कहा गया है कि आर्टरी का डायमीटर नहीं बल्कि छोटा बॉडी सर्फेस होना हार्ट अटैक की प्रमुख वजह है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...