1. हिन्दी समाचार
  2. VIDEO: सिर पर गेंद लगते ही गिर पड़े रसेल, स्ट्रेचर पर ले जाया गया बाहर

VIDEO: सिर पर गेंद लगते ही गिर पड़े रसेल, स्ट्रेचर पर ले जाया गया बाहर

Video Bouncer In Andre Russells Head Taken Off The Field On Stretcher

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के दौरान टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल तेज रफ्तार गेंद पर चोटिल होकर मैदान पर गिर पड़े। जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। जमैका तलावाह को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।   यह घटना जमैका तलावाह और सेंट लूसिया जूक्स के बीच खेले गए मुकाबले दौरान हुई।

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या: राष्ट्रपति ने कहा-सैनिकों की बहादुरी पर हम सभी देशवासियों को गर्व है

‘सिर पर लगी गेंद तो पिच पर ही गिर गए आंद्रे रसेल’

आंद्रे रसेल के सिर पर लगी चोट का असर इतना अधिक था कि वे गेंद लगने के बाद मैदान पर ही गिर पड़े। तुरंत ही खिलाड़ी उनके पास इकट्ठा हो गए और उनका हेलमेट उतारने में मदद की। मेडिकल स्टाफ भी तुरंत ही मैदान पर पहुंच गया। हालांकि, वेस्ट इंडीज के इस ऑलराउंडर ने फिर क्रीज पर थोड़ा चलने की कोशिश की, लेकिन उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

आंद्रे रसेल के हेलमेट में अतिरिक्त सुरक्षा के लिए नेक गार्ड नहीं लगा था। अगर नेक गार्ड होता तो रसेल चोट से काफी हद तक बच सकते थे। हाल ही में एशेज सीरीज के दौरान लॉर्ड्स टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर पर चोटिल हो गए थे। स्मिथ ने भी बिना नेक गार्ड वाला हेलमेट पहन रखा था।  

अस्पताल में हुअ स्‍कैन

हालांकि बाद में कैरेबियाई प्रीमियर लीग के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी गई कि आंद्रे रसेल का अस्पताल में स्कैन कराया गया है। बाद में फ्रेंचाइजी की ओर से बताया गया कि रसेल को कोई गंभीर चोट नहीं लगी है। हालांकि उन्हें होटल में वापस जाने की सलाह दी गई है। इसके बाद रसेल बाकी के मैच में नहीं उतर सके।

जब ये घटना हुई तब जमैका तलावाह का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 137 रन था। इसके बाद टीम ने 20 ओवर में 170 रन बनाए। इस मैच में जमैका के कप्तान क्रिस गेल पहली गेंद पर आउट हो गए। रोवमैन पॉवेल ने 22 गेंद पर 44 रनों की तेज पारी खेली। हालांकि सेंट लूसिया जूक्स ने 16.4 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के लिए रहकीम कॉर्नवाल ने 30 गेंद पर ताबड़तोड़ 75 रन बनाए।

पढ़ें :- किसान आंदोलन : कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का दावा, जल्द समाप्त होगा किसानों का प्रदर्शन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...