1. हिन्दी समाचार
  2. वीडियो
  3. संविदा नीति के खिलाफ अभ्यर्थियों से की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और कहा सड़क पर उतर कर उठाई जाएगी आवाज

संविदा नीति के खिलाफ अभ्यर्थियों से की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और कहा सड़क पर उतर कर उठाई जाएगी आवाज

Video Conferencing From The Candidates Against The Contract Policy And Said That The Voice Will Be Raised On The Road

By सोने लाल 
Updated Date

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इन दिनों भाजपा सरकार पर जम कर वार कर रही हैं। उन्होंने भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वहीं, गुरुवार को युवाओं के साथ डिजिटल संवाद किया और कहा कि यूपी में संविदा नीति के खिलाफ सड़क पर उतर कर आवाज उठाई जाएगी।

पढ़ें :- जब बच्चे को पापा का मास्क नहीं आया पसंद, फिर किया कुछ ऐसा कि .... VIDEO

पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक प्रियंका ने 2016 की शिक्षक भर्ती के 12460 अभ्यर्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। यह बातचीत प्रियंका गांधी द्वारा हाल ही में शुरू किए गए युवाओं के साथ रोजगार पर संवाद का हिस्सा है। इस संवाद के दौरान प्रियंका ने कहा कि मेरा मानना है कि युवाओं की बात सुननी पड़ेगी और उनके मुद्दों के लिए हमें सड़क से लेकर सदन तक इन मुद्दों पर लड़ना होगा। कांग्रेस पार्टी इसमें पीछे नहीं हटने वाली।

कांग्रेस का दावा है कि 2016 की शिक्षक भर्ती विज्ञापन में 51 जिलों में पद थे लेकिन 24 जिलों में पद शून्य थे। विगत 3 साल से शून्य जनपद वाले अभ्यर्थी कोर्ट-कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। पार्टी के अनुसार, अभ्यर्थियों ने प्रियंका गांधी को अपनी पीड़ा से अवगत कराया। प्रियंका ने वादा किया वह हरसंभव मदद करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि मानवीय संवेदनाओं का मसला है।

यह न्याय का सवाल है। प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में समूह ख और ग की नौकरियों को पांच साल की संविदा के प्रावधान संबंधी प्रस्ताव को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह काला कानून है। इसके खिलाफ सड़क पर उतरा जाएगा। हम ऐसी नीति लाएंगे जिसमें युवाओं का अपमान करने वाला संविदा कानून नहीं बल्कि सम्मान के कानून हों।

पढ़ें :- जानिए क्यों आज के दिन मनाते हैं विजयादशमी, सुनें भगवान राम के भजन पूरी होगी मनोकामना

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...